14 घंटे के इलाज के बाद फिर बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, सामने आई ये बड़ी जानकारी

सिद्धार्थ गुप्ता

26 Mar 2024 (अपडेटेड: 26 Mar 2024, 08:00 PM)

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की तबियत खराब है. सोमवार देर रात मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज के ICU वार्ड में एडमिट करना पड़ा.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की तबियत खराब है. सोमवार देर रात मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज के ICU वार्ड में एडमिट करना पड़ा. वहीं अब मुख्तार को करीब 14 घंटे से ज्यादा मेडिकल चेकअप और इलाज के बाद उसे भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बांदा जेल में दोबारा शिफ्ट कर दिया गया है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली. रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल सुनील कौशल के मुताबिक उसका 3 डॉक्टरो के पैनल ने चेकअप किया, उन्ही की निगरानी में सुबह से उसका उपचार किया गया. अब उसे जेल प्रशासन की कस्टडी में भेज दिया गया है, उसकी हालत पहले से अब बेहतर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें...

अस्पताल से रवाना हुआ मुख्तार

बता दें कि मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी प्रेस बुलेटिन के मुताबिक मुख्तार अंसारी को पिछले कई दिनों से बाथरूम जाने में समस्या थी जिसके चलते उसको सुबह सुबह करीब 4 बजे बांदा जेल से मेडिकल कालेज शिफ्ट किया गया. जहां डॉक्टरो की टीम ने चेकअप किया, ब्लड टेस्ट करवाया, इसके बाद रिपोर्ट के आधार पर उसका इलाज शुरू किया गया. इलाज में सुधार होने के बाद डॉक्टरो ने शाम को राउंड लिया और उसका चेकअप किया. सब कुछ नॉर्मल होने के बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल रवाना किया गया. जहां वो अब जेल प्रशासन एवं वहां मौजूद डॉक्टरों की टीम की कस्टडी में रहेगा. 

अफजाल अंसारी ने जताई मुख़्तार अंसारी को जहर दिए जाने की आशंका!

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की बीते दिन तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। ऐसे में यूपी Tak से बातचीत के दौरान मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने उन्हें जहर दिए जाने की आशंका जताई है,… pic.twitter.com/XwrdQaNlXO

— UP Tak (@UPTakOfficial) March 26, 2024

अब जेल में ही होगी निगरानी

मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल सुनील कौशल ने बताया कि, 'हमारी डॉक्टरो की टीम ने उसे किसी भी प्रकार यानी खाने पीने सम्बंधित परहेज की बात नहीं कही, बाकी जेल के डॉक्टरो द्वारा उसका चेकअप किया जाएगा. हमारे 3 डॉक्टरो की निगरानी में इलाज किया गया.'  वहीं रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज से पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने मुख्तार को एंबुलेंस के माध्यम से कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया. जहां जेल में जेल मैनुअल के अनुसार चेकअप के बाद मुख्तार को उसकी तन्हाई बैरिक में भेज दिया जाएगा. 

परिवार का बड़ा आरोप

इससे पहले मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलते ही बेटे उमर अंसारी के साथ परिवार के लोग बांदा रवाना हो गए. इस दौरान उमर अंसारी ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. मुख्तार के छोटे बेटे ने कहा कि पिता के साथ क्या हुआ है, इसकी पूरी जानकारी नहीं है. वहीं मुख्तार के भाई अफजाल ने आरोप लगाया कि मुख्तार को जेल में मारने की साजिश रची जा रही है.

    follow whatsapp
    Main news