अब मेरठ में बजरंग दल वालों ने रेस्टोरेंट की पर्चियों में ढूंढ लिए हिंदू लड़की, मुस्लिम लड़कों के नाम

उस्मान चौधरी

19 May 2023 (अपडेटेड: 19 May 2023, 07:41 AM)

Meerut News: कुछ रेस्टोरेंट में कर्मचारी वहां आने वाले लोगों से फीडबैक लेते हैं. कभी-कभी ये फीडबैक पर्चियों के माध्यम से लिए जाते हैं तो…

UPTAK
follow google news

Meerut News: कुछ रेस्टोरेंट में कर्मचारी वहां आने वाले लोगों से फीडबैक लेते हैं. कभी-कभी ये फीडबैक पर्चियों के माध्यम से लिए जाते हैं तो कभी ऑनलाइन माध्यमों से. लेकिन ऐसा क्या हो अगर यही फीडबैक पर्चियां किसी बड़े विवाद को जन्म दे दें. मेरठ से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां एक रेस्टोरेंट पर लव जिहाद को बढ़ावा देने जैसा गंभीर आरोप लगा है. दरअसल आरोप है कि रेस्टोरेंट की फीडबैक वॉलपेपर पर कुछ पर्चियां लगी हैं, जिसमें युवतियों के नाम हिंदू लिखे हैं तो वहीं उनके साथ धर्म विशेष के युवकों के नाम लिखे हैं. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि बीते बुधवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रेस्टोरेंट पहुंचकर जमकर हंगामा किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि रेस्टोरेंट की फीडबैक वॉलपेपर कुछ पर्चियां लगी हैं, जिसमें हिंदू युवतियों के नाम धर्म विशेष के युवकों के साथ लिखे हुए हैं.

हंगर कैफे में चल क्या रहा है

दरअसल ये पूरा मामला मेरठ के नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर इलाके में स्थित हंगर कैफे से सामने आया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को जैसे ही ये रेस्टोरेंट खुला तभी बजरंग दल के कार्यकर्ता  वहां पहुंच गए. उन्होंने आरोप लगाया कि रेस्टोरेंट्स की फीडबैक वॉल पर हिंदू लड़कियों के साथ धर्म विशेष के युवकों के नाम लिखे हुए हैं. 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ये भी आरोप लगाया कि इस कैफे में अश्लीलता को बढ़ावा दिया गया है. इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कैफे संचालक पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. कार्यकर्ताओं का आरोप था कि कैफे की दीवारों पर आपत्तिजनक स्लोगन लिखे हैं. हंगामे की सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंची. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गई. 

इस पूरे मामले पर एसपी सिटी ने ये कहा

इस पूरे मामले पर मेरठ के एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया, “थाना नौचंदी क्षेत्र अंतर्गत स्थित हंगर हेड नाम के रेस्टोरेंट में कुछ लोग यह कहते हुए पहुंच गए कि वहां की फीडबैक वॉल पर अश्लील कमेंट लिखे हुए हैं. इस सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. इस मामले पर रेस्टोरेंट मालिक की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.”

    follow whatsapp
    Main news