देवरिया के युवक ने ‘ड्रीम इलेवन’ पर लगाए ₹35, बाद में जीते इतने रुपये कि MLA घर मिलने आ गए

राम प्रताप सिंह

29 Jan 2023 (अपडेटेड: 10 Feb 2023, 06:44 AM)

Deoria News: ‘भगवान जब देता है, तो छप्पर फाड़कर देता है’ यह कहावत चरितार्थ हुई है उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले एक…

UPTAK
follow google news

Deoria News: ‘भगवान जब देता है, तो छप्पर फाड़कर देता है’ यह कहावत चरितार्थ हुई है उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले एक युवक पर. रातों-रात उसकी किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वह पलभर में लखपति हो गया. अरविंद सिंह कुशवाहा नाम के 35 वर्षीय इस युवक ने इंडिया-न्यूजीलैंड के पहले T20I मैच में ड्रीम इलेवन गेम के जरिए 70 लाख रुपये का इनाम जीत लिया है और इसकी इस अद्भुत जीत की चर्चा चारों तरफ हो रही है. जहां एकतरफ घरवालों का खुशी का ठिकाना नहीं है, तो वहीं जब भाटपाररानी के भाजपा विधायक सभाकुंवर और जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चंद तिवारी को इसकी जानकारी हुई तो वह इनाम जीतने वाले युवक को बधाई देने के लिए उसके घर पहुंच गए.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि भाटपाररानी तहसील के बनकटा ब्लॉक के रघुनाथपुर गांव के रहने वाले सत्यनाराण सिंह कुशवाहा बीडीसी सदस्य हैं. वह घर पर रहकर खेती का काम करते हैं. इनके दो बेटे हैं बड़ा अरविंद और छोटा प्रदीप. अरविंद 2013 से दुबई में इलेक्ट्रिशियन का काम करते हैं और बीच में देवरिया आना-जाना लगा रहता है.

अरविंद ने यूपी तक से फोन पर हुई बतचीत में बताया कि लगभग पांच साल पहले गांव में लड़कों को जब उन्होंने ड्रीम इलेवन गेम खलते हुए देखा तो उन्हें भी गेम खेलने की ललक जगी. वह भी अपने फोन में ऐप को डाउनलोड कर खेलने लगे. उन्होंने बताया कि वह 49 रुपये वाला गेम लगाते थे, तो कभी जीत होती थी और कभी यह भी पैसा नहीं मिलता था.

उन्होंने बताया की अबतक वह 75 बार यह गेम खेल चुके हैं. अरविंद के मुताबिक वह कुछ महीने पूर्व दुबई से लौटे हैं और वह इस गेम को अक्सर खेलते हैं. अरविंद ने बताया कि वह 27 जनवरी को इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच हुए T20I मैच में उन्होंने 35 रुपये वाला गेम लगाया था और 70 लाख रुपये का इनाम वह जीत गए.

बकौल अरविंद, उनके खाते में टैक्स कटकर 49 लाख रुपये क्रेडिट हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि गेम में उन्हें 951.5 पॉइंट्स उन्हें मिले और उनकी इस ड्रीम इलेवन गेम में पहली रैंक आई है, जिसका इनाम उन्हें 70 लाख रुपये मिला है. अरविंद सिंह ने बताया कि इतनी रकम जीतने के बाद वह बेहद खुश हैं और वह अपने घरवालों के लिए बहुत कुछ करना चाहते हैं.

आपको बता दें की ड्रीम इलेवन गेम पर होने वाले क्रिकेट मैच से पहले दोनों टीमों से ग्यारह खिलाड़ी चुनने होते हैं और उनपर पैसे लगाए जाते हैं. जैसे ही चुनी हुई टीम का खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है तो इसके एवज में पॉइंट्स बनते हैं और ड्रीम इलेवन खेलने वाले जिस खिलाड़ी के पॉइंट्स ज्यादा बनते हैं, वह प्रथम स्थान पर आता है और फिर उसे इनाम मिलता है.

देवरिया: दुस्साहस! नशीला पदार्थ सुंघाया और मांग में सिंदूर लगाकर फोटो वायरल कर दिया? जानें

    follow whatsapp
    Main news