बरेली: पहले लव मैरिज फिर दहेज की मांग, अब वाट्सएप पर तीन तलाक! हैरान कर देने वाला मामला

Bareilly News: केंद्र की मोदी सरकार ने तील तलाक कानून कब का खत्म कर दिया है लेकिन मुस्लिम महिलाओं को तील तलाक (Triple Talaq) से…

UPTAK
follow google news

Bareilly News: केंद्र की मोदी सरकार ने तील तलाक कानून कब का खत्म कर दिया है लेकिन मुस्लिम महिलाओं को तील तलाक (Triple Talaq) से अभी तक पूरी तरह से छूटकारा नहीं मिल पाया है. उत्तर प्रदेश के बरेली से ऐसा ही एक हैरान करने देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें लव मैरिज (Love Marriage) भी है, दहेज की प्रताड़ना भी है और तीन तलाक भी है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि बरेली में एक महिला को उसके पति ने वाट्सऐप पर तीन तलाक का मैसेज भेज दिया और महिला से अपना रिश्ता खत्म कर दिया. हैरानी की बात यह भी है कि युवती और आरोपी युवक ने लव मैरिज की थी और युवती लव मैरिज के लिए अपने परिवार तक के खिलाफ चली गई थी.

अब तील तलाक पीड़िता पुलिस से इंसाफ की गुहार लगा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता की थाने में सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद पीड़िता एसपी के पास पहुंची और मामले की पूरी जानकारी दी. एसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

लव मैरिज-दहेज और अब तीन तलाक

गौरतलब है कि पीड़िता की मुलाकात आरोपी युवक के साथ हुई थी. दोनों के बीच प्रेम हो गया और बात निकाह तक पहुंच गई. मगर पीड़ित युवती के परिवार विरोध में आ गए. इसके बाद पीड़ित युवती घर वालों के खिलाफ चली गई. काफी कोशिशों के बाद दोनों के परिवार वालों ने निकाह करवा दिया. आरोप है कि निकाह के कुछ ही दिनों बाद आरोपी पति अपनी पत्नी से दहेज की मांग करने लगा.

आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर आरोपी युवती के साथ मारपीट तक करने लगा. और अब अंत में इस प्यार से शुरू होकर दहेज तक पहुंचा ये सफर तीन तलाक पर आकर ठहर गया है. पीड़ित युवती के अनुसार आरोपी पति ने रात 12 बजे उसे वाट्सऐप पर मैसेज भेजकर तील तलाक दे दिया और उससे रिश्ता खत्म कर लिया.

दहेज में कार और बुलेट की मांग

पीड़िता के अनुसार, आरोपी पति लगातार दहेज में कार और बुलेट की मांग कर रहा था. शादी के कुछ समय तक तो सब सही चला लेकिन उसके बाद वह दहेज की मांग करने लगा. पीड़िता ने बताया कि उसके परिवार ने शादी में 5 लाख रुपये खर्च किए थे लेकिन शादी के कुछ ही समय बाद ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. मांग पूरी ना होने पर आरोपी पति उसके साथ मारपीट कर करता था. पीड़िता के अनुसार इन सभी चीजों से तंग आकर वह कुछ दिन पहले अपने मायके भी चली गई थी. बता दें कि पीड़ित युवती ने मामले की शिकायत पुलिस के साथ-साथ राष्ट्रीय महिला आयोग से भी की है.

“इस मामले में एक महिला आई थी. बताया गया है कि उसके पति के द्वारा उसे तीन तलाक का मैसेज भेजा गया है. इस संबंध में किला थाने में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए हैं’

राजकुमार अग्रवाल एसपी (देहात)

बरेली: आजम खान के समर्थन में उतरे मौलाना शहाबुद्दीन, अखिलेश को दी ये सलाह

    follow whatsapp
    Main news