लखनऊ: लेवाना होटल में आगे लगने के मामले में मालिक राहुल और रोहित अग्रवाल पुलिस हिरासत में

यूपी तक

• 02:30 PM • 05 Sep 2022

Lucknow Levana hotel fire: लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित लेवाना होटल (Levana Hotel) में आगे लगने के मामले में…

UPTAK
follow google news

Lucknow Levana hotel fire: लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मदन मोहन मालवीय मार्ग पर स्थित लेवाना होटल (Levana Hotel) में आगे लगने के मामले में पुलिस-प्रशासन की तरफ से एक्शन शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने होटल मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को हिरासत में ले लिया है. वहीं अब लखनऊ विकास प्राधिकरण होटल पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करेगा. मंडलायुक्‍त रोशन जैकब ने इस संबंध में लखनऊ विकास प्राधिकरण को आदेश दे दिया है.

बता दें कि बिना नक्शा पास कराए ही होटल लेवाना का निर्माण करा लिया गया था. मंडलायुक्‍त रोशन जैकब ने बताया है कि होटल की स्वीकृत मानचित्र (नक्शा) की कोई कॉपी लखनऊ विकास प्राधिकरण को नहीं दी गई है.

होटल का नक्शा पास हुए बिना होटल का संचालन कराने में लिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों पर भी मंडलायुक्‍त ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी द्वारा 26 मई 2022 को होटल को नोटिस भी दिया गया और उसका जवाब नहीं मिलने पर 28 अगस्त को उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम के अंतर्गत अधिकारियों द्वारा नोटिस दिया गया है.

इसके अलावा मंडलायुक्‍त ने लखनऊ के उन होटलों को भी सील करने का आदेश दिया है, जिन्होंने अभी तक नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है.

बता दें कि हादसे में अभी तक दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम दस लोग घायल हो गए. वहीं होटल के कमरों में फंसे 24 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

होटल में 30 कमरे हैं, जिसमें से हादसे के वक्त 18 बुक थे. बताया जा रहा है कि इन कमरों में 35 लोग ठहरे हुए थे. अचनाक आग लगने के बाद कमरों में धुआं फैल गया है, इसकी चपेट में आने से जिन 4 लोगों की मौत हो गई है, उनके बारे में जानने के लिए नीचे दी गई स्टोरी पर क्लिक करें.

लखनऊ के लेवाना होटल में इन लोगों ने गंवाई जान, दो की तो हाल में ही हुई थी आपस में सगाई

    follow whatsapp
    Main news