कानपुर: ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरने से 26 लोगों की मौत मामले में थाना प्रभारी निलंबित

भाषा

• 10:42 AM • 02 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur road accident) जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के निकट शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur road accident) जिले के साढ़ थाना क्षेत्र में भदेउना गांव के निकट शनिवार को सवारियों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिर जाने से 26 लोगों की मौत के मामले में संबंधित थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने रविवार को बताया कि इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी आनंद पांडे को कर्तव्य के प्रति लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल थाने से मात्र एक किलोमीटर दूर होने के बावजूद थाना प्रभारी लगभग एक घंटे की देर से मौके पर पहुंचे थे और इसलिए उनके खिलाफ यह कार्यवाही की गई है.

जिलाधिकारी ने बताया कि बचाव कार्य पूरा हो चुका है और शवों का पोस्टमार्टम शनिवार की रात करा लिया गया है और अब उनका अंतिम संस्कार महाराजपुर के देवरी घाट पर होने जा रहा है. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल नौ लोगों का उपचार किया जा रहा है.

गौरतलब है कि फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में आयोजित एक मुंडन समारोह में शामिल होने के बाद शनिवार को 34 व्यक्तियों को लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली घाटमपुर जा रही थी. इस बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में गिरने से उस पर सवार 13 महिलाओं और इतने ही बच्चों समेत 26 लोगों की मौत हो गई.

कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक भानु भास्कर ने संवाददाताओं को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रैक्टर ट्रॉली का चालक बहुत तेजी से वाहन चला रहा था और उस पर बैठे लोगों के बार-बार मना करने के बावजूद वह नहीं माना, नतीजतन यह दुर्घटना हुई.

भास्कर ने बताया कि इस दुर्घटना के मामले में एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जबकि ट्रैक्टर ट्रॉली का चालक फरार है. उसकी तलाश की जा रही है.

कानपुर सड़क हादसे की सबसे दर्दनाक कहानी, बुजुर्ग सियाराम पर वज्रपात! परिवार में ही 6 मरे

    follow whatsapp
    Main news