कानपुर के करौली बाबा ने अब कर डाला रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर ये बड़ा दावा, चौंक जाएंगे आप

सिमर चावला

23 Mar 2023 (अपडेटेड: 23 Mar 2023, 03:03 AM)

Kanpur News: करौली आश्रम के बाबा संतोष सिंह भदौरिया भारी विवाद में फंस गए हैं. उनपर एक डॉक्टर को पिटवाने का आरोप लगा है. पीड़ित…

UPTAK
follow google news

Kanpur News: करौली आश्रम के बाबा संतोष सिंह भदौरिया भारी विवाद में फंस गए हैं. उनपर एक डॉक्टर को पिटवाने का आरोप लगा है. पीड़ित डॉक्टर ने बाबा के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. इस मामले की एक वीडियो भी वायरल हुई है. वीडियो में पीड़ित और बाबा के बीच बहस हो रही है. वीडियो में दिख रहा है कि बहस के बीच बाबा, डॉक्टर को आश्रम से बाहर निकलने का आदेश अपने सेवादारों को देते हैं. इसके बाद सेवादार धक्का देते हुए पीड़ित को ले जाते हैं. बता दें कि कानपुर पुलिस की टीम मामले की जांच के लिए आश्रम भी गई थी.

यह भी पढ़ें...

इस बीच यूपी तक से बातचीत में करौली आश्रम के बाबा संतोष सिंह भदौरिया ने कई बड़े दावे किए हैं. यहां तक की उन्होंने रूस और यूक्रेन युद्ध को भी रोक सकने का दावा कर दिया. आइये जानते हैं बाबा ने क्या कहा.

‘सपा सरकार ने दर्ज करवाए थे केस’

बाबा ने कहा कि पुलिस जांच के लिए स्वतंत्र है. पुलिस यहां पर आईं और उन्होंने अपना काम किया. उन्होंने पूछताछ की और वापस चली गई. इस दौरान यूपी तक ने बाबा से उनपर हुए दर्ज हुए पुराने केसों के बारे में पूछा तो बाबा ने कहा कि यह जितने भी केस है यह उनपर समाजवादी पार्टी की सरकार ने लगाए थे. यह केस राजनीतिक कारणों की वजह से लगाए गए थे.

रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर कर दिया बड़ा दावा

इस दौरान संतोष सिंह भदौरिया ने एक बड़ा दावा भी कर दिया. उन्होंने कहा कि वह चाहे तो यूक्रेन और रूस के बीच हो रहा युद्ध रोक सकते हैं. बाबा ने कहा, “अगर दोनों मुल्क के प्रतिनिधि उनके सामने आएं तो वह उनकी  स्मृतियों को गायब कर सकते हैं. जब स्मृतियां ही खत्म हो जाएंगी तो फिर कोई गुस्सा नहीं रहेगा. जब किसी के अंदर भय और आशंका ही हटा दी जाएंगी तो फिर झगड़ा किस बात करेगा.”

बाबा ने आगे कहा कि जब साथ रह रहे पति-पत्नी की लड़ाई खत्म हो सकती है तो युद्ध क्यों नहीं खत्म हो सकता. इस दौरान बाबा ने यह भी बताया कि वह आने वाले समय में एक विश्वविद्यालय का निर्माण करवा रहे हैं. यहां वह छात्रों को वह विद्या सिखाने का काम करेंगे जो उनके पास है.

नहीं दर्ज हुआ बाबा का बयान

बता दें कि देर रात कानपुर पुलिस की टीम करौली शंकर आश्रम से जांच और पूछताछ कर बाहर निकली. बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस बाबा का बयान दर्ज नहीं कर पाई. मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी आश्रम के आईटी हेड से मांगे, लेकिन पुलिस को सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल पाए. बताया जा रहा है कि बाबा ने पुलिस से कहा है कि वकील से बात करके ही वह अपना बयान दर्ज करवाएंगे. बता दें कि एक बार फिर पुलिस बाबा का बयान दर्ज करने आश्रम जा सकती है.

    follow whatsapp
    Main news