कानपुर: ‘₹3 लाख की घूस ले रहा था ईडी अधिकारी’, CBI ने जाल बिछा यूं पकड़ा रंगे हाथ

रंजय सिंह

• 08:32 AM • 26 Apr 2022

कानपुर में यूपी भविष्य निधि मुख्यालय पर मंगलवार को सीबीआई की टीम ने प्रवर्तन अधिकारी अमित श्रीवास्तव को कथित तौर पर तीन लाख रुपये की…

UPTAK
follow google news

कानपुर में यूपी भविष्य निधि मुख्यालय पर मंगलवार को सीबीआई की टीम ने प्रवर्तन अधिकारी अमित श्रीवास्तव को कथित तौर पर तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें...

आरोप है कि अमित श्रीवास्तव ने चौबेपुर के सिद्धार्थ इंटर इंटरनेशनल स्कूल के मालिक जयपाल सिंह से पीएफ जांच के नाम पर चार लाख रुपये की घूस मांगी थी.

जयपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने मामले की शिकायत सीबीआई से की तो सीबीआई अधिकारियों ने आरोपी को पकड़ने के लिए पूरा जाल बिछाया. जयपाल सिंह जब तीन लाख रुपये की घूस अमित श्रीवास्तव देने लगे तो उसी समय सीबीआई टीम ने आरोपी को रंगे हाथों पकड़ लिया. जयपाल सिंह के मुताबिक, आरोपी अमित ने सभी नोट पांच-पांच सौ की गड्डी में मांगे थे.

सीबीआई टीम में डिप्टी एसपी हेमंत तिवारी के साथ कई बड़े अधिकारी छापेमारी की कार्रवाई को पहुंचे थे. इस दौरान सीबीआई अपने साथ नोट गिनने की मशीन भी ले गई थी. सीबीआई सोमवार-मंगलवार रात एक बजे तक मुख्यालय की दूसरी मंजिल पर अमित श्रीवास्तव के कमरे की छानबीन करती रही.

गौरतलब है कि भविष्य निधि मुख्यालय पर प्राइवेट संस्थानों के पीएफ फंड और कर्मचारियों की पेंशन संबंधित काम होते हैं. मगर सीबीआई को यहां गड़बड़ी की कई शिकायतें मिल चुकी हैं. इसी तरह की एक शिकायत पर 12 अप्रैल को सीबीआई ने विजलेंस विभाग की टीम के साथ भविष्य निधि मुख्यालय पर छापा मारा था.

कानपुर: गैंगस्टर के साथ दारोगा की हुक्का पीते तस्वीर हुई वायरल, लेने के देने पड़ गए

    follow whatsapp
    Main news