कानपुर के तंबाकू व्यापारी की सभी लग्जरी कारों का नंबर 4018 ही क्यों? वजह जान हो जाएंगे हैरान

सिमर चावला

04 Mar 2024 (अपडेटेड: 04 Mar 2024, 03:28 PM)

तंबाकू कारोबारी के दिल्ली वाले बंगले पर कई लग्जरी गाड़ियां मिली हैं, जिनकी कीमत 60 करोड़ से भी ज्यादा है.  सभी गााड़ियों के नंबर एक ही थे.  

UPTAK
follow google news

Kanpur News : कानपुर के तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा की कंपनी पर  सोमवार को भी आयकर विभाग की छापेमारी और जांच पड़ताल जारी है. बता दें कि आयकर विभाग की ये रेड केके मिश्रा की कंपनी पर लगातार पांचवे दिन भी जारी है. आयकर टीम ने अब तक करीब 150 करोड़ से ज्यादा की कर चोरी पकड़ी है और अभी जांच चल रही है.  इस बीच केके मिश्रा के दिल्ली वाले बंगले पर कई लग्जरी गाड़ियां मिली हैं, जिनकी कीमत 60 करोड़ से भी ज्यादा है.  लेकिन इन सब के बीच सबसे ज्यादा हैरत करने वाली बात है कि सभी गााड़ियों के नंबर एक ही मिले.   

यह भी पढ़ें...

60 करोड़ से ज्यादा की कारें बरामद

बता दें कि आयकर विभाग ने कारोबारी के दिल्ली आवास पर 60 करोड़ से ज्यादा की कारें बरामद हुईं हैं, जिसमें 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम भी शामिल है. आईटी विभाग ने सभी की गहनता से तलाशी ली  है.  बंसीधर तंबाकू प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक के आवास पर जिन कारों की तलाशी ली गई उनमें मैकलेरन, लेम्बोर्गिनी फेरारी, रोल्स-रॉयस शामिल हैं. वहीं इन लग्जरी कारों के साथ एक पूरानी स्कूटर भी रेड में मिली है. हैरानी की बात ये है कि कारोबारी के पास मौजूद सभी गाड़ियों का एक ही नंबर था- 4018.

सभी गाड़ियों के एक ही नंबर

जानकारी के मुताबिक समय-समय पर स्कूटर को मेंटेन किया जाता है. इस पर पॉलिश और सिल्वर कोटिंग भी दोबारा कराई गई है. सूत्रों के मुताबिक केके मिश्रा ने ये स्कूटर तब लिया था जब उनके पास कुछ नहीं था. जब से यह स्कूटर केके मिश्रा के घर में आया, तब से ही मानो उनका वक्त बदल गया.बिजनेस में तरक्की हुई और उन्होंने अपना अंपायर खड़ा कर लिया.केके मिश्रा ने जब स्कूटर लिया था तब 4018 नंबर अलॉट हुआ था. अनुमान है कि लकी स्कूटर होने के नाते केके मिश्रा ने अपनी सभी गाड़ियों का नंबर एक ही रखा है. 

पांचवे दिन भी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग ने मामले को लेकर कई जगह छापे मारे हैं जिसमें केके मिश्रा का गुजरात वाला घर, दिल्ली वाला घर, कानपुर वाला दफ्तर आदि शामिल  है. आरोप है कि बंशीधर तंबाकू लिमिटेड कंपनी ने बिना किसी कागजी प्रक्रिया के बड़े पान मसाला ग्रुप को माल बेचा है. कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ दिखाया है. लेकिन असल में ये टर्नओवर लगभग 100- 150 करोड़ के आसपास है. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने 7 करोड़ नकद जब्त किया है. इस मामले को लेकर आयकर विभाग उस पान मसाला ग्रुप पर भी एक्शन की तैयारी है. 

    follow whatsapp
    Main news