‘अचानक पलटा और वार करने लगा’, घायल जवानों से जानिए गोरखनाथ मंदिर में हमले की पूरी कहानी

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर रविवार शाम अली मुर्तजा अब्बासी नामक युवक ने अचानक सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवानों पर धारदार…

UPTAK
follow google news

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर रविवार शाम अली मुर्तजा अब्बासी नामक युवक ने अचानक सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवानों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल जवान अनिल पासवान और गोपाल गौड़ का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें...

हमले में घायल गोपाल गौड़ और अनिल पासवान ने यूपी तक से बातचीत में अपनी आपबीती बताते हुए घटना के बारे में सिलसिलेवार तरीके से पूरी जानकारी दी.

गोपाल गौड़ ने कहा कि आरोपी अचानक आया है और हम लोगों पर अटैक कर दिया. इसके बाद हम लोग उसे मंदिर परिसर में जाने से रोकने की कोशिश करने लगे. उन्होंने बताया कि उन्हें वह व्यक्ति संदिग्ध नजर आया, इसलिए उसे मंदिर परिसर के अंदर जाने के दौरान टोका गया.

गोपाल ने कहा, “मैंने आरोपी से पूछा कि कहां जाना है तुम्हे, उसने जवाब में कहा कि आप से क्या लेना देना है, मुझे कहीं भी जाना हो, तो फिर मैंने कहा कि यहां मेरी ड्यूटी, मैं तो तुमसे इतना पूछ ही सकता हूं कि कहां जाओगे. इसके बाद वह अचानक पीछे घूमा और मुझ पर अटैक कर दिया.” उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में घुसने के दौरान आरोपी धार्मिक नारे लगा रहा था.

घायल जवान गोपाल के मुताबिक, वह और उनके अन्य साथियों ने आरोपी को रोकने की बहुत कोशिश की, मगर उसने जवानों के पीठ पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, फिर कुछ दूरी तक आगे बढ़ गया. इसके बाद आरोपी मंदिर परिसर के अंदर घुसने की कोशिश करने लगा, तब भी जवान उसे बहुत रोकने की कोशिश किए, लेकिन वह पोस्ट तक पहुंच गया.

गोपाल ने बताया, “आरोपी के पोस्ट तक पहुंचने के बाद बड़े वाले गेट को बंद कर दिया गया. उसके बाद ईंट-पत्थर का प्रयोग कर उस पर हमला किया गया. जब एक ईंट उसके सिर पर लगी तो वह नीचे गिर गया, फिर उसे हम लोगों ने दबोच लिया.”

वहीं इस हमले में घायल दूसरे जवान अनिल पासवान ने बताया, “मंदिर परिसर में जिस गेट से एंट्री होता है वहां हम लोग ड्यूटी पर तैनात थे. वहां अचानक आरोपी पहुंचा और हम लोगों पर पीछे से वार कर दिया.”

उन्होंने बताया कि आरोपी हथियार कहां छुपाया हुआ था, यह नहीं देख पाए थे, क्योंकि हम लोगों ने उसे वार करते ही देखा था.

बता दें कि इस मामले को लेकर यूपी के ACS (होम) अवनीश कुमार अवस्थी और एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अवनीश कुमार अवस्थी ने इसे आतंकी घटना बताया है. उन्होंने कहा, “गोरखनाथ मंदिर में पुलिस के जवानों पर किया गया हमला एक गंभीर साजिश का हिस्सा है और इसे एक आतंकी घटना कहा जा सकता है.”

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया, “रविवार शाम 7 बजे एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया और कुछ धार्मिक नारे लगाए. उसके अटैक से 2 जवानों को गंभीर चोटें आई हैं. वहां तैनात सजग पुलिसकर्मियों ने तुरंत उस व्यक्ति को काबू में लिया और उसकी गिरफ्तारी की.”

गोरखनाथ मंदिर हमला केस: पुलिस ने कहा- बड़ी साजिश की तैयारी, जानें जांच में अब तक क्या मिला

    follow whatsapp
    Main news