नोएडा: किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, 3 अरेस्ट

भूपेंद्र चौधरी

• 05:19 PM • 12 Nov 2022

उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना सेक्टर-63 पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो सोशल मीडिया…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना सेक्टर-63 पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो सोशल मीडिया के माध्यम से किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर ठगी किया करते थे. पुलिस ने इस गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें...

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि गिरफ्तार आरोपी फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से किडनी ट्रांसप्लांट से संबंधित ग्रुप बनाकर एडवरटाइजमेंट किया करते थे, जिन व्यक्तियों को किडनी की जरूरत होती थी, वह इस ग्रुप के माध्यम से इन लोगों के संपर्क में आते थे. जिसके बाद यह लोग उन लोगों के साथ फोन के माध्यम से मीठी-मीठी बातें करके अपने बातों में फंसा लेते थे और विश्वास में लेकर फर्जी मेडिकल दस्तावेज तैयार कर भोले लोगों से करोड़ों की ठगी किया करते थे.

दरअसल, ऐसे ही ठगी के शिकार दिल्ली निवासी एक व्यक्ति ने थाना 63 पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसके जांच के बाद पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ करते हुए गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा साद मियां ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से ग्रुप बनाकर किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर ठगी करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में थाना सेक्टर-63 पर मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

नोएडा: हवाला कारोबार मामले में लखनऊ से मास्टरमाइंड गिरफ्तार, करोड़ों रुपये कैश बरामद

    follow whatsapp
    Main news