लखनऊ से आने पर श्रीराम, गोरखपुर से हनुमान द्वार…अयोध्या में ऐसा होगा भव्य प्रवेश द्वार

भाषा

• 05:15 PM • 15 Jan 2023

Ayodhya News: अयोध्या में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही आस्था और भक्ति की एक नई अनुभूति होगी क्योंकि शहर के प्रवेश द्वारों पर…

UPTAK
follow google news

Ayodhya News: अयोध्या में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं को जल्द ही आस्था और भक्ति की एक नई अनुभूति होगी क्योंकि शहर के प्रवेश द्वारों पर रामायण के पात्रों के नाम पर विशाल द्वार बनने जा रहे हैं. अयोध्या के जिलाधिकरी नीतीश कुमार ने रविवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को विश्व स्तरीय शहर के रूप में विकसित करने के लिए राम नगरी के पौराणिक स्वरूप को पुनर्स्थापित करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें...

अयोध्या के जिलाधिकरी नीतीश कुमार ने बताया कि तेज गति से भव्य राम मंदिर बनने के बीच अयोध्या में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की आमद में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है.

जिलाधिकरी नीतीश कुमार के मुताबिक लखनऊ, गोरखपुर, रायबरेली, गोंडा, प्रयागराज, वाराणसी से आने वाले श्रद्धालु रामायण के पात्रों के नाम पर बने विशाल प्रवेश द्वार से अयोध्या में प्रवेश कर सकेंगे. इस तरह वे प्रवेश द्वार से ही रामायण की आस्था को महसूस कर सकेंगे.उन्होंने बताया कि इन प्रवेश द्वारों के नाम – लखनऊ मार्ग पर ‘श्रीराम द्वार’, गोरखपुर मार्ग पर ‘हनुमान द्वार’, इलाहाबाद मार्ग पर ‘भारत द्वार’, गोंडा मार्ग पर ‘लक्ष्मण द्वार’, वाराणसी मार्ग पर ‘जटायु द्वार’ और रायबरेली मार्ग पर ‘गरुड़ द्वार’ होंगे.

अयोध्या के जिलाधिकरी नीतीश कुमार ने कहा कि हर प्रवेश द्वार पर भक्तों के लिए बड़े पार्किंग क्षेत्र, शौचालय, रेस्तरां, होटल सहित विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

अयोध्या: राम मंदिर का 60 प्रतिशत से ज्यादा निर्माण पूरा, भक्त कब से कर पाएंगे दर्शन?

    follow whatsapp
    Main news