अखिलेश यादव के भाई अक्षय के सामने फिरोजाबाद में BJP ने ठाकुर विश्वदीप को उतारा, कौन हैं ये?

सुधीर शर्मा

16 Apr 2024 (अपडेटेड: 16 Apr 2024, 02:44 PM)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों देवरिया और फिरोजाबाद पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. पार्टी ने ठाकुर विश्वदीप सिंह को फिरोजाबाद लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है.

UPTAK
follow google news

Firozabad Loksabha Seat: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों देवरिया और फिरोजाबाद पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की. पार्टी ने ठाकुर विश्वदीप सिंह को फिरोजाबाद लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. यहां ठाकुर विश्वदीप सिंह का मुकाबला सपा चीफ अखिलेश यादव के भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव से होगा. ऐसे में आइए आपको खबर में आगे ठाकुर विश्वदीप सिंह के बारे में विस्तार से बताते हैं.

यह भी पढ़ें...

कौन हैं ठाकुर विश्वदीप सिंह?

 

आपको बता दें की ठाकुर विश्वदीप सिंह बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर 2014 में भी चुनाव लड़ चुके हैं. दो साल पहले ही इन्होंने भारतीय जनता पार्टी जॉइन की थी. ठाकुर विश्वदीप सिंह कई कॉलेजों के संचालक हैं. उनके पिता ब्रजराज सिंह फिरोजाबाद के पहले सांसद थे. वह साल 1957 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतरे और जीते थे. बता दें कि विश्वदीप सिंह पहले समाजवादी पार्टी में, फिर बहुजन समाज पार्टी में रहे और उसके बाद में भाजपा में शामिल हो गए. 

 

 

2014 लोकसभा चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे थे विश्वदीप

मालूम हो कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अक्षय यादव के सामने विश्वदीप लोकसभा चुनाव चुनाव लड़े थे. उस समय समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव को 534583 मत मिले थे. दूसरे नंबर पर भारतीय जनता पार्टी के एसपी सिंह बघेल रहे, जिन्हें चार लाख 20 हजार 524 मत मिले. वहीं तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के विश्वदीप सिंह रहे जिन्हें 118909 मत मिले थे. 

बता दें कि भाजपा ने इस बार फिरोजाबाद से चंद्र सेन जादौन का टिकट काटकर विश्वदीप सिंह को प्रत्याशी बनाया है. गौरतलब यही कि 2019 के लोकसभा चुनाव में चंद्र सेन जादौन ने सपा के अक्षय यदा को चुनाव हराया था.

    follow whatsapp
    Main news