अमेठी से राहुल के चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बीच मायावती ने किसे दिया टिकट? देखें BSP की नई लिस्ट

यूपी तक

28 Apr 2024 (अपडेटेड: 28 Apr 2024, 09:22 PM)

बसपा ने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट, संत कबीर नगर लोकसभा सीट और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

मायावती

मायावती

follow google news

BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 3 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. बता दें कि बसपा ने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट, संत कबीर नगर लोकसभा सीट और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. मायावती ने अमेठी लोकसभा सीट से रवि प्रकाश मौर्य को अपना उम्मीदवार बनाया है. माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

बसपा ने इन्हें दिया टिकट

बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने संत कबीर नगर लोकसभा सीट से सैयद दानिश को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. इसी के साथ मायावती ने आजमगढ़ सीट से सबीहा अंसारी को टिकट दिया है. 

अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उतरने की चर्चाओं के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस सीट से रवि प्रकाश मौर्य को टिकट दिया है. बीएसपी की इस लिस्ट में 2 मुस्लिम नाम हैं.   

अमेठी में स्मृति ईरानी हैं भाजपा उम्मीदवार

बता दें कि अमेठी लोकसभा सीट हमेशा से ही यूपी की हॉट सीट रही है. मगर यहां साल 2019 में भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनाव हरा दिया था. ऐसे में चर्चाएं हैं कि राहुल गांधी, गांधी परिवार की पारंपरिक सीट पर फिर वापसी कर सकते हैं और अमेठी से एक बार फिर चुनाव लड़ सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो इस बार भी उनका सामना स्मृति ईरानी से होगा. दूसरी तरफ उनका सामना अब बसपा के रवि प्रकाश मौर्य से भी होगा.

    follow whatsapp
    Main news