मुरादाबाद: एक स्कूल में पढ़ीं गनिया अख्तर-आफिया परवीन, 12वीं की टॉपर लिस्ट में 5वीं रैंक

जगत गौतम

25 Apr 2023 (अपडेटेड: 25 Apr 2023, 04:22 PM)

यूपी में हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के रिजल्ट सामने आ चुके हैं. अब चर्चा यूपी बोर्ड के स्टेट टॉपरों की हो रही है. यूपी…

UPTAK
follow google news

यूपी में हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा के रिजल्ट सामने आ चुके हैं. अब चर्चा यूपी बोर्ड के स्टेट टॉपरों की हो रही है. यूपी बोर्ड की तरफ से जो टॉपर की सूची जारी हुई है, उसमें मुरादाबाद की 12वीं की 2 छात्रा ने 500 में से 483 अंक लाकर पूरे प्रदेश में 5वां स्थान हासिल किया है. दोनों छात्राएं मुरादाबाद के महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज, कांठ में पढ़ती हैं. ये कहानी गनिया अख्तर ,आफिया परवीन की है, जिन्होंने 12वीं बोर्ड परीक्षा में 96.60 प्रतिशत नंबर हासिल किया है.

यह भी पढ़ें...

महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज में 12वीं की दो छात्राओं ने स्टेट टॉपर बन कॉलेज का नाम रोशन किया है. दोनों का ही सपना आगे चलकर डॉक्टर बनना है. दोनों ही नीट पेपर की तैयारी करने की बात कह रही हैं. रिजल्ट आने के बाद दोनों ही छात्राएं अपने पिता के साथ स्कूल पहुंचीं, जहां सभी अध्यापकों, बच्चों को मिठाई खिलाई गई.

दोनों टॉपरों ने बताया अपनी तैयारी का तरीका

गनिया अख्तर ने बताया कि वह एक सब्जेक्ट की पढ़ाई के लिए 3 घंटे देती थीं. रोजाना की उनकी पढ़ाई 15 घंटे पढ़ती थी. उन्होंने बताया कि वह टाइम टेबल के हिसाब से पढ़ाई करती थीं. उनका मानना है कि परीक्षा में सफलता के लिए जरूरी है कि सभी सब्जेक्ट में आपकी तैयारी अच्छी हो. गनिया ने बताया कि उनके घर में 6लोग हैं. गनिया चार बहन-भाई हैं और उनके पिता डॉक्टर हैं. अब गनिया को भी एमबीबीएस डॉक्टर बनना है, नीट क्लियर करना है.

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2023: बाराबंकी में किसान की बेटी-राजगीर मिस्त्री के बेटे ने किया टॉप, पढ़ें प्रेरक कहानी

इसी तरह आफिया परवीन ने भी पढ़ाई को लेकर अपनी स्ट्रैटिजी साझा की. आफिया परवीन ने बताया कि वह नियमित तौर पर 10 घंटे की पढ़ाई करती थीं. आफिया ने कामयाबी का श्रेय शिक्षकों को देते हुए कहा कि वह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती हैं.

    follow whatsapp
    Main news