13 साल की बच्ची शादीशुदा और गर्भवती मिली: यूपी से गायब नाबालिग केस की पुलिस स्टेटस रिपोर्ट

यूपी तक

• 10:40 AM • 07 Sep 2021

उत्तर प्रदेश से लापता हुई नाबालिग लड़की के मामले में कोर्ट को बताया गया है कि नाबालिग की उम्र महज 13 साल है. इसी मासूम…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश से लापता हुई नाबालिग लड़की के मामले में कोर्ट को बताया गया है कि नाबालिग की उम्र महज 13 साल है. इसी मासूम उम्र में लड़की शादीशुदा पाई गई है और साथ ही उसका गर्भावस्था परीक्षण भी सकारात्मक आया है. यानी 13 साल की नाबालिग लड़की प्रेगनेंट भी है.

यह भी पढ़ें...

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को स्टेट रिपोर्ट दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले की सुनवाई अगले मंगलवार यानी 14 सितंबर को होगी. ASG रुपिंदर सिंह सूरी ने बताया है कि नाबालिग लड़की की उम्र महज 13 साल और उसे गोरखपुर पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है. उनके मुताबिक पुलिस लड़की को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करना चाहती है.

सूरी ने कोर्ट को बताया कि लड़की ने मां के साथ जाने से मना कर दिया है, लेकिन इस मामले में दिल्ली पुलिस को ही जांच जारी रखनी चहिए. कोर्ट ने कहा है कि जांच दिल्ली पुलिस को हस्तांतरित होने के बाद वह लापता लड़की को तत्काल प्रभाव से पता लगाने में सक्षम रही. नाबालिग लड़की को किसी बुरी स्थिति में आने से बचाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए.

उधर, वकील अमित पाई ने कहा कि लड़की की उम्र चाहे जो भी हो, वह निस्संदेह छोटी है। दुर्भाग्य से उसका गर्भावस्था परीक्षण सकारात्मक आया है. आपको बता दें कि 13 साल की नाबालिग लड़की का यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है. पिछले दिनों कोर्ट ने इस मामले को लेकर यूपी पुलिस को फटकार भी लगाई थी.

सुप्रीम कोर्ट इस मामले में लड़की की मां की ओर से दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई कर रहा है. इस याचिका में यूपी पुलिस और दिल्ली पुलिस को उनकी नाबालिग बेटी का पता लगाने और कोर्ट में पेश करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था.

दिल्ली में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करने वाली लड़की की मां ने अपनी याचिका में कहा था कि ऐसा लगता है कि उनकी बेटी को यूपी के एक शहर से अगवा कर लिया गया है. दरअसल महिला के परिवार के सदस्य एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए उस शहर में गए थे. इस मामले को लेकर यूपी के उसी शहर में एफआईआर दर्ज हुई थी. बाद में दिल्ली पुलिस ने लड़की को ढूंढ निकाला था.

रिपोर्ट: संजय शर्मा

    follow whatsapp
    Main news