ये तस्वीर बताती हैं कि पति अतीक संग ‘ऐश-मौज’ की थी शाइस्ता की जिंदगी, देखें फैमिली एल्बम

यूपी तक

28 Apr 2023 (अपडेटेड: 28 Apr 2023, 12:23 PM)

Atiq and Shaista News: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद और उसका परिवार पूरी तरह बिखर गया है. पुलिस…

UPTAK
follow google news

Atiq and Shaista News: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद और उसका परिवार पूरी तरह बिखर गया है. पुलिस लगातार इस मामले में अपनी कार्रवाई कर रही है और इसी के चलते रोजाना नए-नए खुलासे भी हो रहे हैं. इस बीच अतीक और शाइस्ता की कुछ पुरानी तस्वीरें यूपी तक के हाथ लगीं हैं. इन तस्वीरों को देखकर लगता है कि अपने टाइम में अतीक और शाइस्ता ने परिवार संग ‘ऐश-मौज’ की जिंदगी जी थी. ऐसा इसलिए संभव हुआ था क्योंकि अतीक की सत्ता के गलियारों में पैठ रहती थी और वह खुद 5 बार विधायक और एक बार सांसद रहा था.

यह भी पढ़ें...

वहीं, सामने आईं तस्वीरों में दिख रहा है कि अतीक अपने जवानी के दिनों में पत्नी शाइस्ता के साथ पहाड़ों की वादियों में घूमने गया था. इस दौरान उसके साथ उसके छोटे लड़के भी थे. अतीक और शाइस्ता ने अपने जवानी के दिनों में जो आलिशान जिंदगी जी थी, तब उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि आने वाला वक्त उनके के लिए किसी ‘काल’ से कम नहीं होने वाला है.

दरअसल, अतीक अपनी मौत से पहले मीडिया को दिए बयान में इस बात को कह चुका था कि अब उसकी माफियागिरी खत्म हो चुकी है और वह मिट्टी में रगड़ा जा रहा है. अतीक के इस बयान से यह मतलब निकाला जा सकता है कि किसी वक्त में उसकी माफियागिरी परवान पर थी और प्रयागराज समेत उसके आसपास के इलाके में उसका ‘जलवा’ था. मगर, उमेश पाल हत्याकांड ने उसकी ही नहीं बल्कि उसके पूरे परिवार की जिंदगी तहस-नहस कर दी.

बता दें कि उमेश पाल कात्याकांड में अतीक, उसका भाई अशरफ और पत्नी शाइस्ता समेत उसका बेटा असद और अन्य लोग मुख्य आरोपी थे. अतीक और अशरफ पर आरोप था कि उन्होंने जेल से बैठकर उमेश पाल की हत्या की साजिश रची थी. पत्नी शाइस्ता पर हत्याकांड को जमीन पर उतारने का आरोप लगा. वहीं, बेटे असद पर आरोप था कि उसने नजीदक जाकर उमेश पाल पर फायर झोंका था, जो उनकी मौत का कारण बना.

गौरतलब है कि उमेश पाल की हत्या के बाद शाइस्ता और असद फरार हो गए थे. पुलिस ने असद पर 5 लाख और शाइस्ता पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया. वहीं, असद को तो यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान ढेर कर दिया था. मगर शाइस्ता अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और उसकी गिरफ्तारी चुनौती बनी हुई है. वहीं, उमेश पाल की हत्या के संबंध में अतीक को गुजरात की साबरमती जेल और अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया था. इसके बाद अतीक और अशरफ की कस्टडी प्रयागराज पुलिस को मिली. और फिर एक दिन अतीक और अशरफ की पुलिस कस्टडी में तीन हमलावारों ने हत्या कर दी.

अतीक ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस प्रयागराज में उसका ‘जलजला’ हुआ करता था, उसकी जगह उसकी निर्मम हत्या हो जाएगी. अतीक को क्या पता था कि उमेश पाल हत्याकांड ही उसके जीवन के अंत का कारण बनेगा. गौरतलब है कि उमेश पाल के मर्डर के 50 दिन के बाद ही अतीक और अशरफ की हत्या हो गई थी.

आखिरी बार पति और बेटे को नहीं देख सकी शाइस्ता

उमेश पाल हत्याकांड की आरोपी शाइस्ता परवीन लगातार फरार चल रही है. यही कारण है कि जो शाइस्ता कभी अपने पति के साथ साये की तरह रहती थी, वो अपने पति को आखिरी बार देख भी नहीं पाई. वहीं, शाइस्ता अपने बेटे असद की भी आखिरी बार शक्ल नहीं देख सकी थी. फिलहाल, फरार चल रही 50 हजार रुपये की इनामिया शाइस्ता की तलाश में यूपी एसटीएफ खाक छान रही है.

 

    follow whatsapp
    Main news