पहली बार तस्वीर आई सामने, जानें महंत नरेंद्र गिरि को कहां भू-समाधि देने की चल रही तैयारी

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को बाघंबरी गद्दी के बगीचे में भू-समाधि दी जाएगी. बाघंबरी गद्दी में इसको लेकर…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को बाघंबरी गद्दी के बगीचे में भू-समाधि दी जाएगी. बाघंबरी गद्दी में इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है. नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी बताए जा रहे बलवीर गिरि के नेतृत्व में ये तैयारियां चल रही हैं. बताया जा रहा है कि नरेंद्र गिरि के शव को पहले संगम फिर लेटे हनुमान मंदिर ले जाया जाएगा. हनुमान मंदिर से फिर उनके शव को बाघंबरी गद्दी लाकर भूमि समाधि दी जाएगी.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार महंत नरेंद्र गिरी के निधन के बाद से ही लेटे हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना बंद है. महंत नरेंद्र गिरी के शव को भूमि समाधि देने के बाद शाम को श्रंगार के बाद लेटे हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना शुरू हो जाएगी.

पुलिस प्रशासन महंत नरेंद्र गिरि की मौत को सुसाइड बता रहा है, तो साधु संत और भक्त इसे एक साजिश बताकर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. बता दें कि सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि पर लगे हैं. मामले में अभी तक पुलिस ने शिष्य आनंद गिरि और लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनके बेटे संदीप तिवारी पुलिस हिरासत में है. पुलिस आनंद गिरि से लगातार पूछताछ कर रही है.

वहीं, इस मामले की जांच के लिए 18 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया गया है. क्षेत्राधिकारी नगर चतुर्थ प्रयागराज अजीत सिंह चौहान को एसआईटी का अध्यक्ष बनाया गया है.

नरेंद्र गिरि ने मौत से पहले मोबाइल से बनाया वीडियो? इन तीन पहलुओं की जांच में जुटी पुलिस

    follow whatsapp
    Main news