मुजफ्फरनगर: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, तमंचे और कारतूस बरामद

संदीप सैनी

19 Mar 2023 (अपडेटेड: 20 Mar 2023, 04:15 AM)

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच रविवार को एक ओर मुठभेड़ उस समय हो गई जब पुलिस ने मुखबिर की…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच रविवार को एक ओर मुठभेड़ उस समय हो गई जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान चलाया था, उसी दौरान बाइक सवार दो बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. जिसमें एक बदमाश कलीम जहां पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया तो वहीं दूसरे बदमाश शमशाद को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से पुलिस ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल दो तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें...

बताया जा रहा है कि गिरफ्त में आए इन शातिर बदमाशों पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमा दर्ज हैं. जिनकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी.

दरअसल, रविवार को मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस और बदमशों के बीच दूसरी मुठभेड़ रामराज थाना क्षेत्र स्थित धामत पुलिया पर उस समय हो गई जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग अभियान चलाया हुआ था, उसी दौरान एक बाइक सवार दो लोगों को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो खुद को गिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया. जिसपर पुलिस ने आत्मरक्षा में जब जवाबी फायरिंग की तो उसमें एक बदमाश कलीम पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जबकि घायल बदमाश के दूसरे साथी शमशाद को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया.

बताया जा रहा है कि इन बदमाशों के पास से पुलिस ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं. 

बहराल पुलिस ने घायल बदमाश को जहां उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया तो वहीं पुलिस पूछताछ में यह जानकारी निकलकर सामने आई है कि इन दोनों शातिर बदमाशों पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगभग डेढ़ दर्जन से भी अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जो पुलिस के लिए लंबे समय से सर का दर्द बने हुए थे.

इस मुठभेड़ की अधिक जानकारी देते हुए सीओ जानसठ शकील अहमद ने बताया कि रामराज पुलिस द्वारा आज धामत पुलिया पर चेकिंग की जा रही थी. उसी दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि दो बदमाश मोटरसाइकिल से आ रहे हैं जिस पर पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया.

उन्होंने जान से मारने की नियत से पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया और दूसरा बदमाश मौके से पकड़ लिया गया. इन दोनों बदमाशों के पास से 315 बोर के एक-एक तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं. एक मोटरसाइकिल भी इनके पास से बरामद हुई है. पुलिस ने बताया कि लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे इन दोनों पर दर्ज हैं.

    follow whatsapp
    Main news