मुरादाबाद: शादी करने जा रहा था प्रेमी जोड़ा, हिंदू युवा वाहिनी ने पकड़ कर पुलिस को सौंपा

जगत गौतम

• 11:31 AM • 19 Apr 2022

यूपी के मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में कलेक्ट्रेट परिसर में शादी करने जा रहे एक प्रेमी जोड़े को हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों…

UPTAK
follow google news

यूपी के मुरादाबाद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में कलेक्ट्रेट परिसर में शादी करने जा रहे एक प्रेमी जोड़े को हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने रोका फिर उन्हें पुलिस को सौंप दिया. पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि युवक युवती को लुधियाना से भगाकर मुरादाबाद लेकर आया है और अपना नाम बदलकर वह लड़की से शादी करना चाहता है.

यह भी पढ़ें...

घटना की जानकारी होने पर सिविल लाइंस पुलिस युवक और युवती को अपने साथ महिला थाने लेकर पहुंची. पूरे प्रकरण की जानकारी पदाधिकारियों ने युवती के परिजनों को दी. इसके बाद युवती के परिजन सूचना पाकर मुरादाबाद पहुंचे. परिजन युवती को समझा-बुझाकर अपने साथ वापस लेकर गए. फिलहाल पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है.

हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अंकित शर्मा ने आरोप लगाया, “एक युवक अपना नाम बदलकर एक युवती को सोशल मीडिया साइट के जरिए प्रेम जाल में फंसा कर मुरादाबाद बुला लिया था. जिसकी जानकारी जैसे ही हिंदू युवा वाहिनी को हुई तो कोर्ट मैरिज को जा रहे प्रेमी जोड़े को रोका गया और पुलिस को सूचना दी गई.”

घटना की जानकारी देते हुए सीओ सिविल लाइन सागर जैन ने कहा, “एक युवती है जो जनपद लुधियाना की है उनकी वहां गुमशुदगी दर्ज है. वह मुरादाबाद आ गई थी और एक युवक के साथ मैरिज रजिस्ट्रेशन करवाना चाह रही थी. युवक-युवती दोनों अलग-अलग समुदाय से हैं और वहां पर युवती की गुमशुदगी का केस दर्ज है. जब हमें पता लगा तो उनके परिवार वालों से संपर्क किया गया. उनके परिजन आ चुके हैं और महिला के उपर भी कार्रवाई की जा रही है. लुधियाना पुलिस की जो टीम है वह भी आ रही है.”

सागर जैन ने कहा, “युवक मुरादाबाद जनपद का ही रहने वाला है. युवक-युवती दोनों पंजाब में ही मिले थे. यह लोग पहले भी वहां मिल चुके हैं. ऐसा संज्ञान में आया है कि हिंदू युवा वाहिनी के कुछ लोगों ने यह कंप्लेंट की थी तो पुलिस ने उसका संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है.”

यूपी में बनाया जा रहा है ‘मदरसा शिक्षा मोबाइल ऐप’, जानिए किन नई व्यवस्थाओं से होगा लैस

    follow whatsapp
    Main news