मेरठ: पुलिस ने खुद ही युवक की बाइक के बैग में रख दिया था तमंचा? अब आरोपी सिपाहियों पर हुआ ये एक्शन

उस्मान चौधरी

• 08:40 AM • 28 Sep 2023

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जमीन के विवाद में एक युवक के घर दबिश देने पहुंची पुलिस पर गंभीर आरोप लगे थे. आरोप है…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जमीन के विवाद में एक युवक के घर दबिश देने पहुंची पुलिस पर गंभीर आरोप लगे थे. आरोप है कि जमीन के विवाद में दबिश देने पहुंची पुलिस ने पहले एक युवक की बाइक के बैग में खुद अवैध तमंचा रखा और फिर उसे बरामद कर लिया था. इस दौरान पुलिस ने उक्त युवक को भी गिरफ्तार कर लिया था. अब इस मामले में आरोपी दो सिपाहियों के खिलाफ ऐक्शन हो गया है.

यह भी पढ़ें...

सीओ ने बताया कि घटना में शामिल दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. वहीं, इस मामले में पीड़ित परिवार की महिलाओं का एक वीडियो सामने आया है. ये महिलाएं मंगलवार रात को आईजी के ऑफिस पहुंची थीं.

इनका आरोप है कि इन लोगों को पुलिस अधिकारियों से मिलने भी नहीं दिया गया. इनमें से एक महिला मोबाइल पर किसी पुलिस अधिकारी से बात करती नजर आई और न्याय की गुहार लगाई.

क्या है पूरा मामला?

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी अंकित नामक युवक के घर में घुसे और वहां एक पुलिसकर्मी ने बाहर खड़ी मोटरसाइकिल में कुछ रखा था. उसके बाद कुछ पुलिसकर्मी फिर वहां पहुंचे और मोटरसाइकिल से तमंचा बरामद करने की बात कहते हुए अंकित को हिरासत में ले लिया था. हालांकि, अब अंकित को कोर्ट ने बेल पर रिहा कर दिया है.

मेरठ के खरखोदा थाने क्षेत्र के खदावली गांव निवासी अशोक त्यागी का परिवार के लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. मामला न्यायालय में विचाराधीन है. आरोप है कि दूसरा पक्ष पुलिस से मिलकर अशोक के परिवार का उत्पीड़न कर रहा है.

हिरासत में लिए गए अंकित की पत्नी राखी त्यागी ने बताया कि मंगलवार को उनके घर पुलिस आई. पुलिस ने उसके पति की बाइक के बैग में अवैध तमंचा रखा फिर उसे बरामद कर लिया था. राखी का कहना है कि सीसीटीवी में दिख रहा है कि पुलिस खुद ही तमंचा रख रही है और उसके बाद बरामद किया गया है. राखी का आरोप है कि पुलिस लगातार उससे सीसीटीवी का डीवीडी लेने की कोशिश कर रही है.

दो सिपाही लाइन हाजिर

सीओ पवन चौधरी ने बताया कि खरखोदा वाले मामले में दो सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है. सिपाही के नाम संतोष और दिनेश हैं, जिनको लाइन हाजिर किया गया है.

    follow whatsapp
    Main news