पुलिस बोली- महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से मिला ‘सुसाइड नोट’, जानें क्या लिखा है इसमें

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद अब पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रयागराज पुलिस…

UPTAK
follow google news

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद अब पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रयागराज पुलिस ने दावा किया है कि महंत नरेंद्र गिरि का कमरा अंदर से बंद था. पुलिस के दावे के मुताबिक कमरे से उन्हें कथित तौर पर एक सुसाइड नोट भी मिला है. हालांकि आपको बता दें कि पुलिस की जांच अभी जारी है. पुलिस अन्य भी सारे पहलुओं से इस मामले को देख रही है.

यह भी पढ़ें...

क्या लिखा है कथित सुसाइड नोट में?

प्रयागराज पुलिस का दावा है कि महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से बरामद कथित सुसाइड नोट में आनंद गिरि समेत अन्य शिष्यों के नाम हैं. इस कथित सुसाइड नोट में लिखा गया है कि नरेंद्र गिरि कई वजहों से दुखित थे इसलिए उन्हें अपने जीवन को खत्म करने का फैसला किया है. पुलिस के मुताबिक इसमें यह भी लिखा कि उन्होंने अपना जीवन गर्व से जिया है और बिना गर्व के जीवन संभव नहीं. पुलिस के मुताबिक कथित सुसाइड नोट सात-आठ पेज का है.

आईजी प्रयागराज केपी सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट वसीयत की तरह लिखा है. आईजी ने कहा कि शाम को खुदकुशी की सूचना मिली है. आईजी ने पुष्टि करते हुए बताया कि कथित सुसाइड नोट में आनंद गिरि समेत अन्य नाम हैं, लेकिन अभी पुलिस की विवेचना जारी है.

पीएम मोदी और सीएम योगी समेत गणमान्य लोगों ने जताया दुख

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत ने सबको चौंका दिया है. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने तो इस मामले की सीबीआई जांच तक की मांग कर दी है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी नरेंद्र गिरि के निधन पर शोक जताया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, ‘अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!!’

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है, ”अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है.”

    follow whatsapp
    Main news