पिछले 9 सालों से पिता-भाई कर रहे थे 15 साल की मासूम के साथ गंदा काम, लखनऊ घर से यूं हुआ रेस्क्यू

आशीष श्रीवास्तव

14 Mar 2024 (अपडेटेड: 14 Mar 2024, 02:27 PM)

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चाइल्ड लाइन की टीम ने 15 साल की नाबालिग लड़की का उसके घर से रेस्क्यू किया. इस दौरान नाबालिग ने चाइल्ड लाइन की टीम के सामने जिस आपबीती को बताया, उसे सुन वहां मौजूद हर शख्त हैरत में पड़ गया.

थाने का फोटो

Lucknow

follow google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चाइल्ड लाइन की टीम ने 15 साल की नाबालिग लड़की का उसके घर से रेस्क्यू किया. इस दौरान नाबालिग ने चाइल्ड लाइन की टीम के सामने जिस आपबीती को बताया, उसे सुन वहां मौजूद हर शख्स हैरत में पड़ गया. किसी को यकीन नहीं हुआ कि क्या कोई पिता अपनी बेटी और भाई अपनी बहन के साथ ऐसा कर सकता है?

यह भी पढ़ें...

दरअसल चाइल्ड लाइन द्वारा रेस्क्यू किए जाने के बाद नाबालिग ने टीम को सब कुछ बता दिया. उसने बता दिया कि उसके साथ उसके पिता, भाई और रिश्तेदार रेप करते हैं. 15 साल की नाबालिग ने बताया कि उसके साथ उसके अपने ही पिछले 9 सालों से रेप कर रहे हैं. बता दें कि किसी तरह से नाबालिग ने एक वकील से संपर्क किया और उसे मामले की जानकारी दी. इसके बाद वकील ने चाइल्ड लाइन से संपर्क किया और लड़की को रेस्क्यू किया गया.

9 सालों से पिता और रिश्तेदार ही कर रहे थे गंदा काम

ये सनसनीखेज मामला यूपी की राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां चाइल्ड लाइन ने एक घर से 15 साल की लड़की को रेस्क्यू किया. मिली जानकारी के मुताबिक, नाबालिग लड़की को 6 साल की उम्र में मुमताज यतीम खाने से नसरीन नाम की महिला ने गोद लिया था. 

गोद लेने के बाद जैसे ही मासूम घर आई. उसके साथ गंदा खेल शुरू हो गया. जिस महिला ने मासूम को गोद लिया था, उसका पति, भाई और अन्य रिश्तेदार उसका रेप करते रहे. बता दें कि पिछले 9 सालों से युवती के पति, भाई और रिश्तेदारों ने नाबालिग के साथ रेप किया. मासूम सब कुछ सहती रही. 

वकील की मदद से हुआ रेस्क्य़ू

मिली जानकारी के मुताबिक, नाबालिक लड़की ने एक वकील से संपर्क साधा. उसने वकील को सारे मामले की जानकारी दे दी. वकील ने इस मामले में  बाल संरक्षण अधिकार आयोग को भी शामिल कर लिया और उन्हें भी मामले की पूरी जानकारी दे दी. 

मामले की गंभीरता को देखते हुए चाइल्ड लाइन की सदस्य सुचिता चतुर्वेदी ने अपनी टीम के साथ खुद नाबालिग के घर जाकर उसका रेस्क्यू करवाया और उसे मुक्त किया. इस पूरे मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है.

लड़की के साथ मारपीट भी कई जाती थी

बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य सुचिता चतुर्वेदी ने इस पूरे मामले पर कहा, बच्ची को 6 साल की उम्र में गोद लेकर आए थे. बच्ची का कहना है कि उसके साथ रेप होता रहा और उसके साथ मारपीट की गई. पीड़ित वकील के संपर्क में आई थी. बच्ची का रेस्क्यू किया गया है. मामला गंभीर है. आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है.

    follow whatsapp
    Main news