बांदा में ‘लव जिहाद’: नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाया, ‘रेप’ कर धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

उत्तर प्रदेश के बांदा में ‘लव जिहाद’ का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां ट्यूशन पढ़ाने वाले एक समुदाय के युवक ने…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बांदा में ‘लव जिहाद’ का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां ट्यूशन पढ़ाने वाले एक समुदाय के युवक ने दूसरे समुदाय की नाबालिग किशोरी को प्रेमजाल में फंसाकर उसे भगा ले गया. उसके बाद उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं, आरोपी ने किशोरी पर धर्म परिवर्तन कराने का दबाव भी बनाया.

यह भी पढ़ें...

नाबालिग किशोरी के पिता ने लड़की के लापता होने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. नाबालिग के बयान के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप, पॉक्सो, धर्म परिवर्तन अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया है.

मामला अतर्रा थाना क्षेत्र का है. आरोप है कि यहां 14 वर्षीय किशोरी को अफजल नामक युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसाया फिर सोमवार दोपहर को किशोरी को अपने साथ भगा ले गया. जिसके बाद किशोरी के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद शुक्रवार को लड़की को ट्रेश कर लिया. लड़की बुरका पहने स्टेशन पर खड़ी थी. लड़की ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसके साथ रेप किया. साथ ही धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया.

मामले में पुलिस ने रेप, धर्म परिवर्तन अधिनियम सहित गंभीर धाराओ में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी, जिसे आज शाम गिरफ्त में लेकर जेल भेज दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी अफजल नाबालिग को ट्यूशन पढ़ाता है. उसी दौरान उसने नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाया था. साथ ही एक ही मकान पर किराए पर रहते थे. SP अभिनन्दन का कहना है कि फ़ास्ट ट्रैक में ट्रायल कराकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

वहीं, DSP सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि थाना अतर्रा में 2 जनवरी को एक केस 363, 376, 3/4 पॉक्सो एक्ट, 3/5 धर्म परिवर्तन अधिनियम दर्ज किया गया था. अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. अफजल हमीरपुर का रहने वाला है, जिसे जेल भेज दिया गया है.

बांदा: कोचिंग पढ़ने गई छात्रा अचानक हुई लापता, पुलिस ने की तलाश तो सामने निकल कर आया ये राज

    follow whatsapp