उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम देने के लिए बनी थीं A और B टीम, जानें कौन-कौन था इनमें?

आशीष श्रीवास्तव

• 07:01 AM • 28 Apr 2023

Shaista Parveen News: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस को अब उमेश पाल शूटआउट मामले की…

UPTAK
follow google news

Shaista Parveen News: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस को अब उमेश पाल शूटआउट मामले की जांच में अहम जानकारी मिली है. मिली जानकारी के अनुसार, उमेश पाल हत्याकांड के लिए 2 टीमों में शूटर बांटे गए थे.बता दें कि A टीम में उस्मान गैंग को आगे किया गया था और B टीम बैकअप प्लान के लिए तैयार रखी गई थी, जिसमें असद, मोहम्मद गुलाम और साबिर रखे गए थे. वहीं, गुड्डू मुस्लिम को बमबाजी करके दहशत फैलाने के लिए जिम्मेदारी दी गई थी. बता दें कि उमेश पाल की हत्या के लिए विजय चौधरी उर्फ उस्मान (A टीम) ने सामने से हमला शुरू किया था, लेकिन वह लड़खड़ा गया जिसके बाद B टीम ने बैकअप संभाला और उमेश पाल पर हमला बोला. पुलिस जांच में सामने आया है कि शूटर्स ने इस पूरे ऑपरेशन का नाम ‘ऑपरेशन जानू’ रखा था.

यह भी पढ़ें...

काम में कोई लापरवाही नहीं आनी चाहिए: शूटर्स से शाइस्ता

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार, उमेश पाल हत्याकांड से पहले माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने शूटरों के साथ पार्टी करी थी. आरोप है कि पार्टी में शाइस्ता ने शूटर्स को 1.20 करोड़ रुपये बांटे थे. साथ ही यह भी कहा था कि जरूरत पड़ने पर पैसे और भी दिए जाएंगे, लेकिन काम में कोई लापरवाही नहीं आनी चाहिए. प्राप्त जानकारी के अनुसार, उमेश पाल हत्याकांड की साजिश साबरमती जेल से अतीक ने बनाई थी, जिसको अंजाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी शाइस्ता परवीन को दी गई थी.

आरोप है कि उमेश पाल हत्याकांड से पहले लखनऊ जेल में उमर को पूरे प्लान कि जानकारी साझा की गई थी. सूत्रों के अनुसार, उमेश पाल हत्याकांड के लिए तैयार किए गए शूटरों ने शाइस्ता परवीन के सामने उमेश पाल हत्याकांड का डेमो भी करके दिखाया था.

 

    follow whatsapp
    Main news