UP Tak की गंगा यात्रा: खुर्जा में मिट्टी के बर्तन बनाने वाले कारीगरों ने बताई अपनी पीड़ा

सुषमा पांडेय

• 03:27 PM • 22 Nov 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी तक की टीम ‘गंगा यात्रा’ पर मतदाताओं के मन के टटोलने के लिए…

follow google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यूपी तक की टीम ‘गंगा यात्रा’ पर मतदाताओं के मन के टटोलने के लिए निकली है. इसी क्रम में हम बुलंदशहर के खुर्जा स्थित बरौली गांव पहुंचे और वहां मिट्टी के बर्तन वाले कारीगरों से उनका हाल जाना.

यह भी पढ़ें...

यहां हमारी मुलाकात एक दंपति से हुई, जिनके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. यह दंपति मिट्टी से बर्तन बनाने का काम करता है. दंपति के मुताबिक, एक मिट्टी का बर्तन बनाने पर 3 रुपये की मजदूरी मिलती है.

दंपति के अनुसार, एक दिन में लगभग 360 रुपये की उनकी मजदूरी बन पाती है. वहीं, महंगाई को लेकर दंपति का कहना है कि जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है उसके हिसाब से कमाई नहीं हो पा रही है.

इस कारोबार से जुड़े अन्य जिम्मेदार लोगों से भी हमने बातचीत की और इस कारोबार को लेकर सरकारी मदद के दावों की जमीनी हकीकत भी जानी, जिसे आप ऊपर दिए वीडियो पर क्लिक कर देख सकते हैं.

आप भी यूपी तक की ‘गंगा यात्रा’ से जुड़िए

यूपी तक की इस ‘गंगा यात्रा’ से आप भी जुड़ सकते हैं. इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा. जिसका लिंक यहां पर क्लिक करने पर खुल जाएगा. इस फॉर्म में आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, जिला और आप किस मुद्दे पर बात करना चाहते हैं, इससे जुड़ी कुछ जानकारियां देनी हैं. इसके बाद यूपी तक की इस यात्रा के आप भी सहभागी बन सकते हैं.

UP Tak की गंगा यात्रा: कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर क्या बोले बिजनौर के लोग?

    follow whatsapp
    Main news