यूपी चुनाव: गठबंधन के बाद क्या अब PSP का SP में विलय करेंगे शिवपाल? जानिए जवाब

यूपी तक

• 03:09 PM • 22 Dec 2021

उत्तर प्रदेश में आगामी विधासनसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (एसपी) और प्रगतिशील समाजावदी पार्टी (प्रसपा) ने गठबंधन का ऐलान हो चुका है. गठबंधन के…

follow google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधासनसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (एसपी) और प्रगतिशील समाजावदी पार्टी (प्रसपा) ने गठबंधन का ऐलान हो चुका है. गठबंधन के बाद चाचा-भतीजे के बीच अभी तक सीटों के बंटवारे को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. इस बीच, चाचा शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश यादव को एसपी के ‘नए नेताजी’ के रूप मे स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

हमारी सहयोगी चित्रा त्रिपाठी ने जब शिवपाल यादव से पूछा कि क्या उन्होंने मान लिया है कि एसपी के अब नेताजी अखिलेश यादव ही हैं? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, “हां, मैंने उन्हें (अखिलेश) नेताजी मान लिया है.”

जब शिवपाल यादव से पूछा गया कि क्या वह अपनी पार्टी प्रसपा का एसपी में विलय करेंगे? तो इसके जवाब में उन्होंने अपनी पार्टी का विलय एसपी में करने से मना करते हुए कहा, “अभी हमारा एसपी से गठबंधन रहेगा, हमारी प्रसपा रहेगी, अभी उसका विलय नहीं करने जा रहे हैं. “

अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न के सवाल पर उन्होंने कहा, “बहुत जल्दी ही पार्टी का चुनाव चिह्न सामने आ जाएगा.”

जब शिवपाल से पूछा गया कि अभी आपकी पार्टी का चुनाव चिह्न कन्फर्म नहीं हुआ है, तो क्या ये माना जा सकता है कि एसपी के चुनाव चिह्न पर ही प्रसपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, “ये तो राजनीति का हिस्सा रहेगा….हफ्ते या 10 दिन में चुनाव चिह्न कन्फर्म हो ही जाना है. 2019 से हमारी रजिस्टर्ड पार्टी है… चुनाव चिह्न मिल ही जाना है.”

शिवपाल यादव का पूरा इंटरव्यू देखने के लिए ऊपर दिए गए वीडियो पर क्लिक करिए.

आखिर क्यों SP के ‘विजय रथ’ पर सवार नहीं हुए चाचा शिवपाल, अखिलेश ने दिया जवाब

    follow whatsapp
    Main news