हिजाब पर कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसला पर मुनव्वर राणा की बेटी का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

यूपी तक

• 08:22 AM • 19 Mar 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बीच हिजाब मुद्दे पर जमकर राजनीति हुई. कर्नाटक से शुरू हुए इस मुद्दे पर यूपी में सियासी दलों के…

follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बीच हिजाब मुद्दे पर जमकर राजनीति हुई. कर्नाटक से शुरू हुए इस मुद्दे पर यूपी में सियासी दलों के बीच कई मौकों पर वार-पलटवार देखने को मिला. वहीं, अब हिजाब मामले पर कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा की प्रतिक्रिया सामने आई है.

यह भी पढ़ें...

सुमैया राणा ने कहा है,

“न्यायपालिका का पूरा सम्मान है, लेकिन मुझे ये बात बहुत ही अजीब लगी जब कर्नाटक हाई कोर्ट ने कहा कि हिजाब इस्लाम का हिस्सा नहीं है. हमारे यहां कुरान की एक आयत में है…अपनी बीवी और मोमिन औरतों से कह दीजिए कि जब वो घरों से निकलें तो सर से लेकर पैर तक अपने आप को ढक कर निकलें, ताकी न उनको तंग किया जाए, न उनके ऊपर किसी तरह की कोई गलत नजर पड़े.”

सुमैया राणा

सुमैया राणा ने आगे कहा कि कोर्ट को इस विषय पर फिर एक बार सोचना चाहिए.

कर्नाटक हाई कोर्ट ने क्या कहा था?

दरअसल, कर्नाटक हाई कोर्ट ने कहा था कि हिजाब पहनना इस्लाम धर्म में आवश्यक धार्मिक प्रथा का हिस्सा नहीं है और उसने कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति देने के लिए मुस्लिम छात्राओं की याचिकाएं खारिज कर दी थीं. अदालत ने इसके साथ ही राज्य में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध बरकरार रखा था.

हिजाब विवाद की आंच पहुंची वाराणसी, प्राइवेट स्कूल के बाहर प्रदर्शन

    follow whatsapp
    Main news