मनीष गुप्ता केस: एक-एक लाख रुपये के इनामी दो और पुलिसकर्मी गिरफ्तार

कानपुर के रियल एस्टेट कारोबारी मनीष गुप्ता की ‘हत्या’ के मामले में दो और गिरफ्तारियां हुई हैं. दरअसल अब इस केस के आरोपियों में शामिल…

follow google news

कानपुर के रियल एस्टेट कारोबारी मनीष गुप्ता की ‘हत्या’ के मामले में दो और गिरफ्तारियां हुई हैं. दरअसल अब इस केस के आरोपियों में शामिल दो पुलिसकर्मी – राहुल दुबे और प्रशांत कुमार – को गिरफ्तार किया गया है. गोरखपुर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. मामले में अब तक कुल 4 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, वहीं दो आरोपी पुलिसकर्मी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें...

इससे पहले मामले में दो पुलिसकर्मियों जेएन सिंह और अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों को निलंबन के बाद कानपुर पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंप दिया गया था.

बता दें कि एसआईटी ने इस मामले में आरोपी 6 पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना मुहैया कराने पर एक-एक लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी.

इसके पहले एसआईटी ने सभी 6 पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी.

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) से कराने की संस्‍तुति करते हुए केंद्र सरकार को एक अक्टूबर को प्रस्ताव भेजा था. राज्‍य सरकार ने यह भी तय किया था कि जब तक सीबीआई जांच को अपने हाथ में नहीं ले लेती तब तक मामले की जांच कानपुर में स्थानांतरित की जाएगी जहां एसआईटी जांच करेगी.

क्या है मामला?

27-28 सितंबर की दरम्यानी रात को गोरखपुर के एक होटल में पुलिस की दबिश के बाद वहां ठहरे मनीष गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. आरोप है कि होटल में चेंकिग करने गए पुलिसकर्मियों ने मनीष गुप्ता से मारपीट की, जिसकी वजह से मनीष की मौत हो गई.

गोरखपुर होटल के अंदर का CCTV फुटेज, इस तरह मनीष गुप्ता को उठाकर ले जाते दिखे पुलिसकर्मी

    follow whatsapp
    Main news