पैगंबर के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में हिंसा, UP में अब तक 421 लोग गिरफ्तार

यूपी तक

• 02:53 AM • 20 Jun 2022

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्‍ली बीजेपी से निष्कासित पूर्व मीडिया प्रभारी…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्‍ली बीजेपी से निष्कासित पूर्व मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ हिंसक घटनाओं के मामले में अब तक कुल 20 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और 421 लोगों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें...

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सबसे पहले तीन जून को पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के विरोध में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन की शुरुआत हुई और इसके बाद अगले हफ़्ते 10 जून को जुमे की नमाज के बाद राज्‍य के नौ जिलों में हिंसक घटनाएं हुई थीं.

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने रविवार को बताया कि तीन जून और 10 जून की हिंसा के सिलसिले में अब तक दस जिलों में 20 प्राथमिकियां दर्ज कर कुल 421 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

कुमार ने बताया कि प्रयागराज में सबसे ज्यादा सात मुकदमों में कुल 103 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि कानपुर पुलिस आयुक्तालय और सहारनपुर में तीन-तीन तथा फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस, मुरादाबाद, आंबेडकरनगर, खीरी और जालौन जिलों में एक-एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

आपको बता दें कि हिंसा के मामले में सहारनपुर में 85, कानपुर में 58, आंबेडकरनगर में 41, मुरादाबाद में 40, हाथरस में 35, फिरोजाबाद में 20, खीरी में आठ, अलीगढ़ में छह और जालौन में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर जिले में तीन जून को हुई हिंसा और उसके बाद विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा की घटनाओं पर संज्ञान लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया था कि उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी जाए.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

पैगंबर मोहम्मद पर बयान के बाद ऊपजा विवाद, बीजेपी ने कहा- किसी धर्म का अपमान स्वीकार नहीं

    follow whatsapp
    Main news