मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

अभिषेक मिश्रा

• 09:36 AM • 09 Jul 2022

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पत्नी साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) का शनिवार को निधन हो गया. उन्होंने गुड़गांव स्थित…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पत्नी साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) का शनिवार को निधन हो गया. उन्होंने गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. जानकारी के मुताबिक, फेफड़ों में संक्रमण के चलते साधना गुप्ता को मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें...

कौन हैं साधना गुप्ता?

मिली जानकारी के अनुसार, साधना गुप्ता की पहली शादी चंद्र प्रकाश गुप्ता के साथ हुई थी. मुलायम सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति वाले मामले की जांच के दौरान सीबीआई की स्टेट्स रिपोर्ट में दर्ज है कि साधना गुप्ता और चंद्र प्रकाश गुप्ता की शादी 4 जुलाई 1986 को हुई थी. अगले साल 7 जुलाई 1987 को प्रतीक यादव का जन्म हुआ था.

इसके बाद साल 1990 में साधना गुप्ता और चंद्र प्रकाश गुप्ता के बीच औपचारिक तलाक हो गया. मगर मुलायम सिंह से शादी उनकी पहली पत्नी मालती देवी की मृत्यु के बाद 23 मई 2003 को हुई.

आपको बता दें कि साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की शादी अपर्णा बिष्ट से हुई थी. अपर्णा ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले सपा का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर ली थी.

मुलायम परिवार का एक और किला ध्वस्त, यूपी की सहकारिता के शीर्ष पर अब बीजेपी-संघ के लोग

    follow whatsapp
    Main news