UP की सड़कों का रिएलिटी चेक: कटान का शिकार होकर खतरनाक हुई रामपुर की ये रोड

आमिर खान

• 02:10 PM • 01 Oct 2021

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 नवंबर तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 नवंबर तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की बात कही है. इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं. इससे पहले भी कई बार योगी सरकार ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की बातें कही हैं.

यह भी पढ़ें...

इस बीच, यूपी तक मौजूदा वक्त में प्रदेश में की सड़कों का असल हाल जानने के लिए सड़कों का रिएलिटी चेक कर रहा है. अभी तक हमने आपको वाराणसी, हरदोई, संत कबीर नगर और पीलीभीत की सड़कों का हाल बता चुके हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको रामपुर की सड़कों का हाल बता रहे हैं. पढ़िए रामपुर से यह खास ग्राउंड रिपोर्ट.

जब हम रामपुर के भोजीपुरा गांव पहुंचे तो देखा कि मुख्य मार्गों से जोड़ने वाली सड़क की हालत बहुत खस्ताहाल है. भोजीपुरा गांव में आने के लिए हमें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा. गांव में सड़कें जगह-जगह टूटी मिलीं. ग्रामीणों का कहना है कि कई बार टूटी हुई सड़कों के कारण मैजिक, कार और ट्रैक्टरट्राली दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है.

इसी गांव के निवासी मोहम्मद रिजवान बताते हैं कि यहां का पूरा रोड टूट चुका है. इस संबंध में कई बार क्षेत्र के विधायक से शिकायतें की गई हैं, लेकिन अभी तक इस रोड पर कोई काम शुरू नहीं हुआ है.

ग्रामीण जब गांव की खस्ताहाल सड़कों से परेशान हो गए तो उन्होंने सड़क पर कच्ची मिट्टी डाल दी है, लेकिन बारिश होने के बाद सड़कों से निकलना उनके लिए और दुश्वार हो जाता है. भोजीपुरा निवासी हीरालाल ने बताया, “यह सड़क करीब 4 साल से खराब है. इसकी अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. सड़क ठीक नहीं होने की वजह से यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो जाती हैं.”

नदी के चलते हमारी रोड कट गई है. रोड को कटे लगभग 4 साल हो गए हैं. रोड कटने की वजह से कई बार ट्रैक्टरट्राली और हमारे बाइक कटान वाले हिस्से में गिर चुकी है. लेकिन आज तक सड़क बनाने का कोई काम शुरू नहीं हुआ है. लगभग 1 हफ्ते पहले डीएम साहब आए थे. उन्होंने कहा था कि यहां पर पत्थर लगेगा, रोड बन जाएगी. लेकिन अभी तक इस पर कुछ नहीं हुआ.

शब्बीर अहमद, ग्रामीण, भोजीपुरा

जिले की खराब सड़कों को लेकर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मंदार ने बताया, “पीडब्ल्यूडी की नेतृत्व में जिले में कई सड़कों पर गड्ढा मुक्ति अभियान शुरू हुआ है. भोजीपुरा गांव में काफी गड्ढे मिले हैं, वहां तेजी से गड्ढों को भरने का काम शुरू कराएंगे. बीच में टेक्निकल एरर आने से वहां कुछ समस्या हो गई थी. अभी प्रानपुर-बजरिया मार्ग पर गड्ढा मुक्ति का अभियान चल रहा है.”

UP की सड़कों का रिएलिटी चेक: बोर्ड पर ‘कायाकल्प’, हकीकत में गड्ढे विकल्प, हाल पीलीभीत का

    follow whatsapp
    Main news