पाकिस्तान से आई सीमा ने सचिन से पहले नोएडा के कई लड़कों से की थी बात, पूछताछ में हुआ ये बड़ा खुलासा

यूपी तक

18 Jul 2023 (अपडेटेड: 18 Jul 2023, 01:57 PM)

Uttar Pradesh News: पाकिस्तानी सीमा हैदर (Seema Haider) और सचिन मीणा से यूपी एटीएस (UP ATS) की टीम लगातार दो दिन से पूछताछ कर रही…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: पाकिस्तानी सीमा हैदर (Seema Haider) और सचिन मीणा से यूपी एटीएस (UP ATS) की टीम लगातार दो दिन से पूछताछ कर रही है. इस दौरान कई ऐसे खुलासे हुए हैं जिससे सीमा पर संदेह भी पैदा हो रहा है. जानकारी के मुताबिक, सचिन पहला भारतू युवक नहीं है जिससे वह PUBG के जरिए मिली थी. इससे पहले भी वह भारत के कुछ युवकों के संपर्क में थी. जिन लोगों से सीमा ने संपर्क किया था वो ज्यादातर दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) के हैं.

यह भी पढ़ें...

पूछताछ में हुआ ये बड़ा खुलासा

बता दें कि यूपी एटीएस की टीम सोमवार से सीमा हैदर और सचिन ने पूछताछ कर रही है. पूछताछ का सिलसिला मंगलवार को भी जारी है. जानकारी के मुताबिक एटीएस की टीम ने सचिन से रात भर पूछताछ की है. फिलहाल UP ATS सीमा और सचिन से अलग-अलग पूछताछ कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीमा हैदर से सोमवार को एटीएस ने अंग्रेजी की कुछ लाइनें पढ़वाई थी, जिसे सीमा ने न सिर्फ अच्छे से पढ़ा बल्कि उसका पढ़ने का तरीका भी अच्छा था.

शक के दायरे में सीमा हैदर

गौरतलब है कि जिस तरह से तुरंत बिना हिचके सीमा सभी सवालों के जवाब दे रही है उसको देखते हुए एटीएस सतर्क है. एटीएस इस बात की जांच कर रही है की कहीं सीमा को कोई गाइड तो नहीं कर रहा. ऐसी भी जानकारी सामने आई है कि सीमा हैदर का भाई कराची में पोस्टेड है और आर्मी में है. उसका नाम आसिफ है, फिलहाल शायद आसिफ ने नौकरी छोड़ दी है. सीमा का चाचा भी आर्मी में किसी बड़े पद पर है और इस्लामाबाद में पोस्टेड है.

पुलिस ने जारी की थी एडवाइजरी

दरअसल, कुछ दिन पहले ही यूपी पुलिस की तरफ से पाकिस्तानी महिला जासूसों को लेकर एक एडवाइजरी जारी की गई थी. एडवाइजरी में कहा गया था कि, ‘पाकिस्तान में बैठकर फेक प्रोफाइल के जरिये हिन्दू लड़की बनकर हिंदुस्तान में भारतीय सेना, पुलिस महकमे से जुड़े अधिकारी औए कर्मी और उनके परिवार व अन्य नागरिकों से दोस्ती गांठकर, उन्हें प्यार के जाल में फंसाकर देश की सुरक्षा से जुड़ी गोपनीय जानकारी हासिल की जाती है. ऐसे ही सोशल मीडिया पर एक्टिव कुछ फर्जी प्रोफाइल की जानकारी देकर आगाह किया गया था.

    follow whatsapp
    Main news