BJP के साथ फिर आएंगे राजभर? सुभासपा प्रमुख ने 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर दिया बड़ा संकेत

अमितेश त्रिपाठी

• 02:36 PM • 13 Oct 2022

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य की सियासत में तेजी से बदलाव आया है. विपक्ष के जिन दलों ने एकसाथ मिलकर चुनाव…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य की सियासत में तेजी से बदलाव आया है. विपक्ष के जिन दलों ने एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ा था, अब वही एक-दूसरे के खिलाफ हैं. समाजवादी पार्टी और ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अब एक दूसरे के विरोधी बन चुके हैं. वहीं ओम प्रकाश राजभर की नजदीकियां फिर से भाजपा से बढ़ने के संकेत हैं. सुभसपा प्रमुख गुरुवार को ऐसा बयान दिया है, जिससे उनका भाजपा के करीब जाने की चर्चाओं के बाजर एक बार फिर गर्म हो गए हैं.

यह भी पढ़ें...

गुरुवार को महराजगंज पहुंचे ओम प्रकाश राजभर ने इशारों-इशारों में आगामी लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ लड़ने की बात कही. राजभर ने कहा कि मैं तोप नही हूं और अकेले चुनाव लड़ना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा भी गठबंधन से सरकार बनाई है और समय आने पर हम भी अपना निर्णय ले लेंगे.

ओम प्रकाश राजभर ने योगी सरकार के काम-काज की भी काफी तारीफ की. वर्तमान भाजपा सरकार के कामकाज पर बात करते हुए राजभर ने कहा कि पिछली सरकार ने एक एक्सप्रेस-वे बनवाया और वर्तमान सरकार ने पांच-पांच एक्सप्रेस-वे बनवा दिया है. वहीं जातिगत जंगड़ना पर बात करते हुए राजभर ने कहा कि वर्तमान के राजनेता जातिगत जनगड़ना पर बात नहीं करना चाहते हैं. सिर्फ सुभसपा ही जातिगत जनगड़ना कराने के पक्ष में बात कर रही है.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री रहे राजभर ने इस्तीफा दिया और फिर विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर छह सीट जीतीं. चुनाव के बाद सपा और सुभसपा का गठबंधन टूट गया था.

गठबंधन के टूटने के बाद ओपीराजभर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमलावर भी नजर आए. अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए सुभसपा प्रमुख ने सपा को केवल यादवों की पार्टी करार दिया था. मालूम हो कि 26 सितंबर से सुहेलदेव समाज पार्टी की सावधान यात्रा लखनऊ से निकली है. यह यात्रा पटना के गांधी मैदान में 23 अक्टूबर को खत्म होगा. यात्रा के शुरूआत में ही राजभर ने कहा था कि 2024 के चुनाव में हमारी पार्टी यूपी की 80 सीट और बिहार की 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण पकड़ने लगा रफ्तार, मेरठ-बदायूं खंड पर जल्द शुरू होगा काम

    follow whatsapp
    Main news