मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे पर शिकंजा, अब 7 दिन ED की कस्टडी में रहेंगे अब्बास अंसारी

यूपी तक

• 01:11 PM • 05 Nov 2022

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब्बास अंसारी पर…

UPTAK
follow google news

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब्बास अंसारी पर ED का शिकंजा कसा है. अब एमपी एमएलए कोर्ट ने की ईडी की कस्टडी रिमांड मंज़ूर कर ली है. कोर्ट ने अब्बास अंसारी को 7 दिन के ईडी रिमांड पर भेज दिया है. बता दें कि कोर्ट में ईडी ने 14 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 7 दिन की रिमांड मंजूर की है.

यह भी पढ़ें...

दोनो पक्षो की सुनवाई के बाद जिला जज संतोष राय ने ये फैसला सुनाया है. बता दें कि शुक्रवार देर रात अब्बास अंसारी को हिरासत में ले लिया गया था. मनी लांड्रिंग मामले में करीब 12 घंटे पूछताछ के बाद अब्‍बास को हिरासत में लिया गया. गिरफ्तारी के बाद अब्बास अंसारी की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी हुई.

मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दोपहर 2 बजे से ईडी अब्बास अंसारी से पूछताछ कर रही थी. मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब्बास से पूछताछ की जा रही थी. पूछताछ के बीच ही शुक्रवार रात अचानक ईडी का दफ्तर छावनी में बदल गया था. तभी से कयास लगाए जा रहे थे अब्बास के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई हो सकती है. अब्‍बास को मार्च 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में हिरासत में लिया गया है. इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने अब्बास और उनके ड्राइवर से भी कई सवाल किए.

अब्बास अंसारी को ईडी ने 11 अक्टूबर को ही पूछताछ के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था.

आपको बता दें कि जांच एजेंसी द्वारा पहले भी अंसारी भाइयों से पूछताछ की जा चुकी है. 20 मई 2022 को भी मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी से ईडी ने पूछताछ की थी. यहां तक की मुख्तार अंसारी के भाई और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी से भी जांच एजेंसी ने 9 मई 2022 को पूछताछ की थी. आपको बता दें कि जांच एजेंसी ने मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था.

बागपत: भाजपा नेता का अजीब बयान, कहा- 2024 में सरकार बनी तो पाकिस्तान में भी बनेंगे मंदिर

    follow whatsapp