UP में सांप्रदायिक तत्वों के खिलाफ ‘योगी मॉडल’ की कर्नाटक के सीएम ने की तारीफ, कही ये बात

भाषा

• 05:27 PM • 29 Jul 2022

सांप्रदायिक ताकतों से निपटने में यूपी सरकार के मॉडल की कर्नाटक के मुख्यमंत्री तारीफ की है. न केवल तारीफ की है बल्कि जरूरत पड़ने पर…

UPTAK
follow google news

सांप्रदायिक ताकतों से निपटने में यूपी सरकार के मॉडल की कर्नाटक के मुख्यमंत्री तारीफ की है. न केवल तारीफ की है बल्कि जरूरत पड़ने पर राज्य में उसे अपनाने को भी कहा है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर स्थिति की मांग हुई तो उत्तर प्रदेश में चल रही सरकार के ‘‘योगी मॉडल’’ को राज्य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों से निपटने के लिए अपनाया जा सकता है. बोम्मई ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा किया. इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार को सौ में से पूरे सौ अंक दिए.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश की स्थिति को देखते हुए, योगी (आदित्यनाथ) सही मुख्यमंत्री हैं. इसी प्रकार कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर स्थिति की मांग होगी तो कर्नाटक में भी सरकार के योगी मॉडल को अपनाया जाएगा.’’

गौरतलब है कि दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक सदस्य की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और संघ परिवार (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और उससे जुड़े संगठन) के कुछ घटकों द्वारा कर्नाटक में सरकार का ‘‘ योगी मॉडल’’ लागू करने की मांग की जा रही है. बोम्मई इसी संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे.

भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या से नाराज इन घटकों का आरोप है कि राज्य सरकार हिंदू कार्यकर्ताओं की जान बचाने के लिए खड़ी नहीं हो रही है. उनके द्वारा उद्धृत किए जा रहे ‘योगी मॉडल’से अभिप्राय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से हैं, जिनमें से ऐसे तत्वों और माफिया के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल शामिल है.

ध्यान देने वाली बात है कि दक्षिण कन्नड जिले में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के मद्देनजर बोम्मई ने उनकी सरकार के एक साल और भाजपा शासन के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. इसके तहत ‘जनोत्सव’ नाम से दोडबल्लापुर में एक ‘‘ विशाल रैली’’ का आयोजन होना था जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा संबोधित करने वाले थे.

गौरतलब है कि जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तर की मंगलवार रात को दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे में हत्या कर दी गई थी.

योगी सरकार की बुल्डोजर कार्रवाई के खिलाफ SC में हुई सुनवाई, UP सरकार से मांगा गया हलफनामा

    follow whatsapp
    Main news