हरदोई: सड़क किनारे झाड़ियों में 9 बंदर अचेत अवस्था में मिले, 7 की मौत

प्रशांत पाठक

• 05:19 PM • 18 Feb 2023

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बेजुबान जानवरों के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है. सड़क किनारे झाड़ियों में 9 बंदर अचेत अवस्था में…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बेजुबान जानवरों के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है. सड़क किनारे झाड़ियों में 9 बंदर अचेत अवस्था में पड़े मिले तो लोगों ने पुलिस और पशु विभाग को सूचना दी. मौके पर पहुंची पशु चिकित्सकों की टीम ने सात बंदरों को मृत घोषित किया, जबकि दो अचेत अवस्था में पड़े मिले. बंदरों का उपचार पशु विभाग की टीम द्वारा किया गया है.

यह भी पढ़ें...

 वहीं, मृत बंदरों की मौत के कारणों की जांच के लिए उनका पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा, इसके लिए पुलिस ने बंदरों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. आशंका जताई गई है कि कोई जहरीला पदार्थ देकर बंदरों को मारा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई करने का दावा कर रही है.

पाली थाने के बेगराजपुर गांव के पास उस समय हड़कंप मच गया जब ग्रामीणों ने सड़क के किनारे झाड़ियों में अचेत अवस्था में बंदरों को पड़े देखा, जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. कुछ लोगों ने बंदरों को अचेत अवस्था में देखकर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पशु चिकित्सकों की टीम को सूचना दी, जिसके बाद पशु चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची और जब उन्होंने अचेत अवस्था में सड़क के किनारे झाड़ियों में पड़े बंदरों की जांच की तो उनमें से सात बंदर मृत अवस्था में मिले, जबकि दो अचेत अवस्था में थे.

पशु चिकित्सकों ने अचेत अवस्था में मिले बंदरों का इलाज किया है, जबकि मृत बंदरों का पोस्टमॉर्टम किया गया है. आशंका जताई गई है कि बंदरों को जहरीला पदार्थ दिया गया होगा. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद विधिक कार्रवाई करने का दावा कर रही है.

पशु चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि दरियापुर रोड के किनारे 9-10 बंदर बताए गए थे जिनमें से 7 की डेथ हो चुकी है. दो बंदर बचे हैं उनकी अभी सांसे चले उनको भी ट्रीटमेंट दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि मृत बंदरों का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा.

    follow whatsapp
    Main news