गैंगस्टर संजीव जीवा पर जो गोली चली वो इस बच्ची को भी लगी, जानें अभी कैसा है हाल?

गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की बुधवार को लखनऊ में कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. लखनऊ जेल में बंद संजीव माहेश्वरी जीवा…

UPTAK
follow google news

गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की बुधवार को लखनऊ में कोर्ट परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. लखनऊ जेल में बंद संजीव माहेश्वरी जीवा को एक मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट लाया गया था. कोर्ट परिसर में अज्ञात हमलावरों ने संजीव जीवा को गोली मारी. गोली लगने के बाद संजीव जीवा की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

हमलावर वकील की ड्रेस पहनकर कचहरी के अंदर घुसे थे. कोर्ट रूम के बाहर हमलावरों ने पुलिस अभिरक्षा में संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी. इस फायरिंग के दौरान कोर्ट रूम में मौजूद एक बच्ची और एक महिला को भी गोली लगी है.

बच्ची अभी है सुरक्षित

जॉइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कोर्ट रूम में एक पुरुष अपने साथ महिला और बेटी लाया था. महिला की उंगली में चोट आई है और बच्ची को भी चोट लगी है. फिलहाल दोनो सुरक्षित हैं. वहीं, लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि एक डेढ़ साल की लड़की को चोट लगी थी, वह अब स्टेबल है.

जॉइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर उपेंद्र अग्रवाल के मुताबिक, पेशी में आरोपी संजीव जीवा आया था. वह कोर्ट रूम में अपनी बारी का इंतजार कर रहा था, तभी गोली चली. जब संजीव कोर्ट रूम में प्रवेश कर रहा था तब पीछे से गोलियां चली हैं.

दो सिपाही घायल

उन्होंने बताया कि दो सिपाही घायल हुए हैं. एक के कंधे पर एक के पैर पर गोली लगी हैं. दोनो की स्थिति स्टेबल हैं.

बता दें कि मामले में एक शूटर को गिरफ्तार किया गया है. शूटर की पहचान विजय यादव के रूप में हुई है. विजय यादव जौनपुर के केराकत का निवासी है.

बीजेपी नेता की हत्या में सजा काट रहा संजीव जीवा

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या मामले में संजीव जीवा नामजद आरोपी था. बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या में लखनऊ जेल में संजीव जीवा सजा काट रहा था. संजीव जीवा मुख्तार अंसारी गैंग का शार्प शूटर था.

संजीव जीवा माहेश्वरी पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था. उसका कनेक्शन मुख्तार अंसारी गैंग के साथ था. वह मुख्तार का शूटर था. संजीव फिलहाल लखनऊ की जेल में बंद था.

    follow whatsapp
    Main news