मुलायम सिंह यादव को ‘भारत रत्न’ दिए जाने की मांग, सपा नेता ने राष्ट्रपति को लिखा लेटर

भाषा

• 01:15 PM • 12 Oct 2022

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद अब उन्हें देश के सर्वोच्च…

UPTAK
follow google news

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद अब उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने की मांग उठी है.

यह भी पढ़ें...

सपा के वरिष्ठ नेता आईपी सिंह ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखे पत्र में कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन के साथ देश में समाजवाद का एक स्वर्णिम अध्याय समाप्त हो गया है.

सिंह ने कहा कि यादव ने सामाजिक न्याय की ऐतिहासिक लड़ाई लड़ी और राष्ट्र के प्रति अपना सर्वस्व समर्पित कर दिया. उन्होंने यह पत्र ट्विटर पर भी पोस्ट किया है.

सिंह ने एक अन्य ट्वीट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का नाम धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव एक्सप्रेसवे रखने का अनुरोध भी किया है.

सपा नेता ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में कहा कि मुलायम सिंह यादव तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ-साथ एक बार रक्षा मंत्री भी रहे लेकिन वह हमेशा जमीन से जुड़े नेता रहे. वह गरीबों के मसीहा थे और आजीवन गरीब कल्याण की राजनीति की.

उन्होंने पत्र में कहा कि यादव के गोलोकगमन से पूरा देश शोकाकुल है और सभी में निराशा का भाव है. ऐसे में उनके करोड़ों चाहने वालों और समाजवादी विचारधारा के हर सिपाही की भावनाओं का ख्याल करते हुए यादव को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की अविलंब घोषणा की जाए.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का पिछली 10 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. वह 82 वर्ष के थे. उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके पैतृक गांव सैफई में किया गया. उनके बड़े बेटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर मुलायम सिंह यादव की अंत्येष्टि की नहीं, जानिए सच

    follow whatsapp
    Main news