CM योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की

यूपी तक

• 10:58 AM • 02 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनकी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह सर्वविदित है कि महात्मा गांधी सैकड़ों वर्षों की गुलामी से भारत को मुक्त कराने के लिए अपनी वकालत की प्रैक्टिस छोड़कर दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटे और बापू के स्वदेशी व स्वावलंबन के नारे ने ब्रिटिश शासन को अस्तांचल की ओर पहुंचा दिया।

सीएम ने ऐलान किया,

“आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर सृजन और श्रद्धा को समर्पित मातृभूमि योजना का शुभारंभ होगा. यह युगांतरकारी योजना हमें अपने गांवों के विकास के साथ अपने पूर्वजों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने का अवसर देगी। इस पुण्य-कार्य में आप सभी अवश्य सहभाग करें.”

योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि ‘जय जवान-जय किसान’ जैसे ऊर्जावान मंत्र के उद्घोषक, व्यक्तिगत और राजनीतिक जीवन में शुचिता, सरलता, सादगी और कर्तव्यनिष्ठा के प्रतीक पुरुष शास्त्री का त्यागमय जीवन भारतीय राजनीति के लिए एक आदर्श है. उन्होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में लाल बहादुर शास्त्री का स्मरण 1965 के युद्ध के विजेता के रूप में पूरा देश करता है.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा की कि आज से आगामी तीन महीनों के लिए केंद्र और उत्तर प्रदेश की सरकार खादी उत्पादों पर विशेष छूट दे रही है, जिसे आवश्यकतानुसार आगे बढ़ाया जाएगा. उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा, “मैं आप सभी से कहूंगा कि आज के दिन खादी का कोई सामान जरूर खरीदें और इसके माध्यम से बापू को श्रद्धांजलि दें.”

कानपुर सड़क हादसे के बाद CM योगी ने प्रदेश वासियों से की ये मार्मिक अपील, जानें क्या कहा

    follow whatsapp
    Main news