कैबिनेट मंत्री दयाशंकर सिंह ने मोदी मॉडल और योगी मॉडल के बीच बताया ये फर्क

अभिषेक मिश्रा

• 03:17 PM • 30 Jul 2022

यूपी कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने योगी मॉडल और मोदी मॉडल में फर्क बताया. साथ ही उन्होंने देश में कर्नाटक…

UPTAK
follow google news

यूपी कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने योगी मॉडल और मोदी मॉडल में फर्क बताया. साथ ही उन्होंने देश में कर्नाटक से शुरू हुई योगी मॉडल की चर्चा पर भी प्रतिक्रिया दी. दयाशंकर सिंह ने कहा कि मोदी मॉडल विकास का मॉडल है जबकि योगी मॉडल सुशासन और सुरक्षा का मॉडल है. ध्यान देने वाली बात है कि कर्नाटक के मंगलूरु में बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद सीएम बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai ) योगी मॉडल को अपनाने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें...

कर्नाटक में योगी मॉडल की चर्चा ने पूरे देश में इसे लेकर बहस छेड़ दी. सोशल मीडिया में योगी मॉडल को बुल्डोजर मॉडल भी कहा गया. यूपी सरकार के मंत्रियों ने इस मॉडल की जमकर तारीफ की वहीं इसके खिलाफ विरोध के भी स्वर गूंजे.

इधर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि योगी मॉडल है, जिसमें उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था और प्रशासन को दुरुस्त किया है. गुंडा माफिया पर रोक और गरीब को उसका हक मिला और बाबा का बुल्डोजर माफियाओं पर चला है.

ये योगी मॉडल है जिसने उत्तर प्रदेश को 5 सालों में बदला है और इसका असर दिखाई देता है. मोदी जी का गुजरात मॉडल विकास का प्रतीक था. वहीं योगी मॉडल सुशासन और सुरक्षा का प्रतीक है. कांग्रेस अपनी जमीन यूपी में खो चुकी है. योगी मॉडल पर सवाल करने से पहले अपनी स्थिति को देखें. चित्रकूट में चल रहे प्रशिक्षण शिविर में तमाम मंत्री और कार्यकर्ता संगठन के विषय पर चर्चा कर रहे हैं जो संगठन और सरकार के समन्वय के लिए जरूरी है.

कर्नाटक के बहाने योगी मॉडल पर छिड़ी बहस, मोदी मॉडल जैसी ब्रांडिंग की ओर बढ़ रहे CM योगी?

    follow whatsapp
    Main news