लता मंगेशकर के नाम पर होगा अयोध्या में चौराहे का नाम, सीएम योगी ने दिए निर्देश

शिल्पी सेन

• 02:00 PM • 07 May 2022

दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के नाम पर अयोध्या में एक चौराहे का नाम होगा. इस संबंध में शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने…

UPTAK
follow google news

दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के नाम पर अयोध्या में एक चौराहे का नाम होगा. इस संबंध में शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें...

अयोध्या नगर निगम को 15 दिन के अंदर किसी चौराहे को चिन्हित कर प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्देश दिया गया है.

अयोध्या का कोई प्रमुख चौराहा अब लता मंगेशकर चौराहा के नाम से जाना जाएगा. जिला प्रशासन को चौराहा चिन्हित करने की जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मे राम जन्मभूमि की तरफ जाने वाले एक प्रमुख चौराहे का नाम लता मंगेशकर के नाम पर करने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि हम इस तरीके से लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दे रहे. इस ऐलान के बाद पीएम मोदी ने सीएम योगी के फैसले की तारीफ की थी.

पीएम मोदी ने कहा था, “जिन लता मंगेशकर जी का पैतृक आवास गोवा में हो, जो श्रीराम की भक्त हों, अयोध्या में चौराहे का नाम उनके नाम पर होगा. ये भारत की एकता है. मैं योगी सरकार को इस निर्णय के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं.”

गौरतलब है कि भारत रत्न से सम्मानित गायिका लता मंगेशकर का मुंबई में 6 फरवरी को निधन हो गया था. उनके निधन पर देश में दो दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया था.

    follow whatsapp
    Main news