औरैया: दलित छात्र की मौत से गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, वाहन में भी लगाई आग

सूर्या शर्मा

• 06:12 PM • 26 Sep 2022

यूपी के औरैया (Auraiya News) में 10वीं में पढ़ने वाले दलित छात्र की मौत के मामले में बवाल बढ़ गया है. दलित छात्र की मौत…

UPTAK
follow google news

यूपी के औरैया (Auraiya News) में 10वीं में पढ़ने वाले दलित छात्र की मौत के मामले में बवाल बढ़ गया है. दलित छात्र की मौत से गुस्साई एक भीड़ ने सोमवार रात पुलिस पर जमकर पथराव कर दिया. भीड़ ने पुलिस की एक गाड़ी में जमकर तोड़फोड़ करने के साथ ही उसे आग के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, छात्र की मौत के बाद गुस्साए लोग बच्चे के शव को स्कूल के बाहर रखकर प्रदर्शन कर रहे थे. लोग मुआवजे की मांग कर रहे थे. इस दौरान लोगों को प्रशासन द्वारा समझाने का प्रयास किया जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया. इसके बाद बवाल बढ़ गया और गुस्साई भीड़ ने पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी.

पुलिस पर पथराव और बवाल की सूचना मिलते ही जिला अधिकारी और एसपी मौके पर पहुंच गए.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि औरैया के अछल्दा थाना क्षेत्र के बेसौली में एक शिक्षक पर आरोप लगा है कि उसने 10वीं में पढ़ने वाले दलित छात्र को टेस्ट में हुई गलती पर इतना पीटा कि बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आरोपी शिक्षक अश्वनी सिंह पर छात्र को जातिसूचक अपशब्द कहने का भी आरोप लगा है.

आरोपी टीचर अश्वनी सिंह ने पिछले 7 सितंबर को सामाजिक विज्ञान के टेस्ट में गलती को लेकर छात्र निखिल की पिटाई कर दी थी. पिटाई के बाद निखिल की तबीयत बिगड़ी तो उसका इलाज शुरू हुआ था.

पुलिस के मुताबिक परिजनों ने बताया कि सैफई में इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई.

औरैया में जालौर जैसा कांड! 10वीं में पढ़ रहे स्टूडेंट को टीचर ने इतना मारा कि मौत हो गई?

    follow whatsapp
    Main news