अतीक की हत्या और असद के एनकाउंटर से BJP को फायदा या नुकसान? जानें सर्वे में लोग क्या बोले

यूपी तक

17 Apr 2023 (अपडेटेड: 17 Apr 2023, 03:14 PM)

Uttar Pradesh News: इस समय पूरे उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में सिर्फ एक ही चर्चा है और वो है अतीक अहमद (Atiq…

Atiq Ahmed and Asraf Ahmed

Atiq Ahmed and Asraf Ahmed

follow google news

Uttar Pradesh News: इस समय पूरे उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में सिर्फ एक ही चर्चा है और वो है अतीक अहमद (Atiq Ahmed Murder Case) और उसके भाई अशरफ की हत्या की. शनिवार को प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाहर अतीक अहमद और अशरफ को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं इस हत्याकांड पर उत्तर प्रदेश के लोगों की क्या राय है और वह इसे किसी राजनीतिक नजरिए से देखते हैं? इस पर ABP न्यूज चैनल और C वोटर ने सर्वे किया है.

यह भी पढ़ें...
जानें सर्वे में क्या बोले लोग

ABP न्यूज चैनल और C वोटर के सर्वे के मुताबिक यूपी में किए जा रहे अपराधियों के एनकाउंटर से भाजपा को फायदा पहुंचेगा. चैनल के सर्वे में ये सवाल पूछा गया कि ‘क्या अतीक की हत्या और असद के एनकाउंटर से BJP को फायदा होगा या नुकसान’, इस सवाल पर 47 फीसदी लोगों ने माना कि इससे भाजपा को फायदा होगा. वहीं 17 फीसदी लोगों का मानाना है कि इससे भाजपा को नुकसान होगा. वहीं 28 फीसदी लोगों की मानना है कि इससे कोई असर नहीं पड़ेगा. वहीं 10 फीसदी लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया.

अतीक हत्याकांड पर क्या सोचते हैं यूपी के लोग

वहीं इस सर्वे में जब अतीक और अशरफ की हत्या पर लोगों की राय पूछी गई तो 14 प्रतिशत लोगों ने इसे पुलिस की नाकामी बताया है. इसके साथ ही 24 प्रतिशत ने राजनीतिक साजिश, 51 प्रतिशत ने कहा है कि माफिया था कोई फर्क नहीं पड़ता और 11 प्रतिशत को इस बारे में पता नहीं है. इस सर्वे में यूपी की जनता से जब पूछा गया कि अपराधियों के एनकाउंटर पर क्या सोचते हैं तो 50% ने इसे सही और नैतिक बताया. इसके अलावा 28 प्रतिशत ने गलत बताया. वहीं 13 प्रतिशत ने इसे न सही न नैतिक कहा और 9 प्रतिशत ने कोई भी जवाब नहीं दिया.

बता दें कि शनिवार को माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार को पुलिस कस्टडी में अस्पताल ले जाते वक्त हत्या कर दी गई, ये हत्याकांड मीडिया के कैमरे में रिकॉर्ड भी हुआ. दरअसल, अतीक और अशरफ जब मीडिया के कैमरे के सामने अपनी बात रख रहे थे, तभी तीन शूटरों ने फायरिंग शुरू कर दी. अतीक और अशरफ को 10 सेकेंड में करीब 18 गोलियों मारी गईं. वहीं इस हत्याकांड के बाद यूपी सहित पूरे देश में सियासत गर्माती जा रही है. यूपी में विपक्ष योगी पर सवाल खड़े कर रहा है. बिहार, बंगाल, हैदराबाद तक के नेताओं का बयान इस हत्याकांड पर आ चुका है.

    follow whatsapp
    Main news