बहराइच: महिला को पानी में खींच ले गया मगरमच्छ, पूरा पैर खा गया, लोग देखते तब तक देर हो गई

भाषा

• 04:50 PM • 04 Sep 2022

Bahraich news: बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार इलाके में रविवार सुबह घाघरा नदी से पानी भर रही एक महिला पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया,…

UPTAK
follow google news

Bahraich news: बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार इलाके में रविवार सुबह घाघरा नदी से पानी भर रही एक महिला पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार के प्रभागीय वनाधिकारी आकाशदीप बधावन ने पत्रकारों को बताया कि बकरियां चरा रही एक महिला की मगरमच्छ के हमले में मौत हो गई.

ग्रामीणों के अनुसार, थाना सुजौली अंतर्गत कतर्नियाघाट क्षेत्र की सदर बीट में रामवृक्ष पुरवा गांव निवासी सीमा सिंह (48) रविवार सुबह घाघरा नदी किनारे बकरियां चराने गई थी. इसी दौरान वह बकरियों को पिलाने के लिए नदी से पानी भरने गई, तभी एक मगरमच्छ ने उसे दबोच कर पानी में खींच लिया.

उन्होंने बताया कि शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने महिला को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ा तो लिया, लेकिन तब तक मगरमच्छ ने महिला का एक पैर पूरी तरह खा लिया था. मगरमच्छ के हमले से महिला की मौत हो चुकी थी. लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

बधावन ने बताया कि मृतक महिला का पोस्टमॉर्टम कराने और अन्य आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को नदी के किनारे जाते वक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

    follow whatsapp
    Main news