यूपी में 22 IPS अधिकारियों के तबादले, इन्हें मिली नई जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

संतोष शर्मा

12 Jan 2023 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 08:57 AM)

उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल हुआ है. 22 आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं, जिनमें 12 जिलों के कप्तान भी शामिल हैं. लखीमपुर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल हुआ है. 22 आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं, जिनमें 12 जिलों के कप्तान भी शामिल हैं. लखीमपुर खीरी,  मुजफ्फरनगर, कानपुर देहात, हापुड़, मैनपुरी, जालौन, बलरामपुर समेत 12 जिलों के कप्तान बदले गए हैं. जारी की गई तबादला सूची में एसपी लखीमपुर संजीव सुमन को एसएसपी मुजफ्फरनगर बनाया गया है. संजीव सुमन की जगह पर नोएडा कमिश्नरेट में तैनात गणेश प्रसाद साह को लखीमपुर का नया कप्तान बनाया है.

यह भी पढ़ें...

22 अफसरों की तबादला सूची में में 4 आईपीएस अफसरों को शंट कर डीजीपी मुख्यालय से अटैच किया गया है. उनको तैनाती नहीं दी गई है.

एसपी कासगंज बीबीजीटीएस मूर्ति को कानपुर देहात एसपी बनाया गया है, वही सौरभ दीक्षित को कासगंज का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है. हापुड़ में दीपक भूकर की जगह अभिषेक वर्मा को एसपी हापुड़ बनाया गया है और दीपक भूकर को डीसीपी प्रयागराज कमिश्नरेट भेजा गया है. हाल ही में डीपीसी के बाद यूपीएससी आईपीएस बने संजय कुमार को एसएसपी इटावा बनाया गया है. लंबे समय से इटावा में जमे जयप्रकाश सिंह को डीजीपी मुख्यालय में वेटिंग में डाल दिया गया है. जयप्रकाश सिंह के साथ कानपुर देहात की एसपी सुनीति को भी पोस्टिंग नहीं मिली है. वह भी डीजीपी मुख्यालय से अटैच कर दी गई है.

वही लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात प्राची सिंह ने कप्तानी की पारी शुरू कर दी है और उनको श्रावस्ती जिले का नया कप्तान बनाया गया है. सत्यजीत कुमार को संतकबीरनगर का एसपी बनाया गया है और मेरठ में एसपी ग्रामीण रहे 2017 बैच के आईपीएस केशव कुमार को बलरामपुर का नया एसपी बनाया गया है.

प्रमोशन पाकर पीपीएस से आईपीएस बने विनोद कुमार को मैनपुरी का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है. गाजियाबाद कमिश्नरेट में तैनात ई राजा को जालौन का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है. सोनम कुमार को संतकबीरनगर से पुलिस कमिश्नरेट आगरा में डीसीपी बनाकर भेजा गया है. वही बलरामपुर में एसपी राजेश सक्सेना को रायबरेली पीएसी भेजा गया है. मुरादाबाद से हटाए गए हेमंत कुटियाल को अब तैनाती मिल गई है. हेमंत कुटियाल को विशेष रेंज सुरक्षा,upssf का एसपी बनाया गया है.

अरविंद कुमार मौर्य को संतकबीरनगर से हटाकर एसपी ट्रैफिक निदेशालय बनाया है. 2018 बैच के आईपीएस अनिरुद्ध कुमार को मेरठ का नया एसपी ग्रामीण बनाया गया है. मुजफ्फरनगर और मैनपुरी के एसपी विनीत जयसवाल और कमलेश दीक्षित को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से अटैच किया गया है. वही जालौन के एसपी रवि कुमार को डीसीपी गाजियाबाद कमिश्नरेट बनाया गया है.

UP Weather Update: ठंड के बीच पश्चिमी यूपी के इन जिलों में अगले 2 दिन तक हैं बारिश के आसार

    follow whatsapp
    Main news