16 IAS के ट्रांसफर, अवस्थी के रिटायरमेंट के बाद संजय प्रसाद सबसे पावरफुल, सहगल का कद घटा

संतोष शर्मा

• 04:51 AM • 01 Sep 2022

उत्तर प्रदेश में आज यानी गुरुवार को 16 वरिष्ठ IAS अधिकारियों के तबादले किए गए. आपको बता दें कि बुधवार को वरिष्ठ IAS अधिकारी अवनीश…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में आज यानी गुरुवार को 16 वरिष्ठ IAS अधिकारियों के तबादले किए गए. आपको बता दें कि बुधवार को वरिष्ठ IAS अधिकारी अवनीश अवस्थी के रिटायरमेंट के बाद उनकी जगह संजय प्रसाद को गृह विभाग का अतिरिक्त चार्ज दिया गया था, लेकिन अब संजय प्रसाद को गृह और सूचना दोनों की जिम्मेदारी दे दी गई है. बता दें कि सूचना अभी तक नवनीत सहगल देख रहे थे, जिन्हें अब ACS (स्पोर्ट्स) बना दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि गुरुवार को सामने आई तबादले की लिस्ट में IAS अधिकारी अमित मोहन प्रसाद का भी नाम है. गौरतलब है कि प्रसाद का तबादलों को लेकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से विवाद हुआ था. वहीं, अब अमित मोहन प्रसाद का ACS (हेल्थ) के पद से तबादला कर दिया गया है. अमित मोहन प्रसाद की जगह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे पार्थसारथी सेन शर्मा प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं परिवार कल्याण) बनाए गए हैं. अमित मोहन प्रसाद को ACS (एमएसएमई और खादी बोर्ड) बनाया गया है.

IAS अधिकारी नवनीत सहगल का घटा ‘कद’!

बता दें कि सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल का ‘कद’ घटाते हुए उनका तबादला खेल कूद विभाग में कर दिए गया है. वहीं, अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला को आयुष विभाग में भेज दिया गया है.

ट्रांसफर लिस्ट के अनुसार, मुकेश कुमार मेश्राम को धर्मार्थ कार्य विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. वहीं, अरविंद कुमार को यूपीडा और उपशा के सीईओ के पद का अतरिक्त प्रभार दिया गया है.

आज जारी हुई ट्रांसफर लिस्ट को यहां देखें-

बता दें कि गुरुवार को IAS अधिकारियों की जारी की गई तबादले की लिस्ट को देखकर ऐसा कहा जा रहा है कि अवनीश अवस्थी रिटायरमेंट के बाद संजय प्रसाद सीएम योगी के सबसे करीबी अधिकारी बन गए हैं. साथ ही ऐसा भी कहा जा रहा है कि संजय प्रसाद सीएम योगी के करीबी होने के साथ-साथ सबसे पावरफुल अधिकारी हो गए हैं. इसकी वजह यही है कि प्रसाद को गृह और सूचना जैसा महत्वपूर्ण विभाग सौंपा गया है.

UP: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने OBC की 18 जातियों को SC कैटेगरी में शामिल करने का आदेश किया रद्द

    follow whatsapp
    Main news