कानपुर: पुलिस चौकी के चोर का एनकाउंटर, मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश घायल

Kanpur News: कानपुर के बिधनू में न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी से दरोगा की रिवाल्वर चुराने वाले बदमाश पर आखिर पुलिस का कहर टूट पड़ा. मंगलवार को न्यूरी गांव के पास पुलिस और बदमाश में मुठभेड़ हो गई. इसमें पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है.

अहम बिंदु

बता दें कि नौ नवंबर को बिधनू की न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी में चोरी हो गई थी. बदमाशों ने चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडेय की सर्विस पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस चोरी हो गए था.

गौरतलब है कि 9 नवंबर को दरोगा सुधाकर पांडे अपनी चौकी में सो रहे थे. उसी समयशेखू ने अपने साथी फैज और तौफ़ीक़ के साथ मिलकर पुलिस की चौकी में चोरी की. बदमाशों ने दरोगा का बक्सा उठाकर बाहर ले गए. उन्होंने दारोगा के पहले कपड़े फूंक दिए और फिर सरकारी पिस्टल लेकर फरार हो गए. पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए पांच टीम लगाकर पूरी ताकत झोंक दी थी.

मुखबिर की सूचना पर बीती रात कांशीराम कॉलोनी से 35 वर्षीय शेखू नाम के एक व्यक्ति को पुलिस ने उठाकर पूछताछ की. उसने न्यूरी गांव के पास पुलिया के नीचे से पिस्टल और कारतूस की बरामदगी की बात कही.

पुलिस के मुताबिक आरोपी शेखू की निशानदेही पर न्यूरी के जंगल से पिस्टल और कारतूस भी बरामद किया है. हालांकि बरामदगी के दौरान भागने का प्रयास कर रहे पकड़े गए बदमाशों से मुठभेड़ हुई, जिसमें गोली लगने से एक जख्मी भी हो गया. पकड़े गए शातिर चोर कांशीराम कालोनी के 25 वर्षीय शेखू और 24 वर्षीय फैज हैं. इस मामले में डिसीपी प्रमोद कुमार ने बताया कि शेखू ने अपने साथी फैज और तौफ़ीक़ के साथ मिलकर पुलिस की चौकी में चोरी की और दारोगा की सरकारी पिस्टल लेकर फरार हो गए. पुलिस ने शेखू को इस चोरी में गिरफ्तार किया था. मंगलवार को पुलिस शेखू को लेकर रिवाल्वर बरामद करने पहुंची थी, तभी उसने छिपाइ गई रिवाल्वर निकाल कर फायर की. पुलिस ने जवाबी फायरिंग की एक गोली शेखू के पैर में लगी.

कानपुर: पुलिस चौकी के चोर का एनकाउंटर, मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश घायल
नोएडा: इंस्टाग्राम स्टार Rowdy Bhati की कार के परखच्चे उड़े, आखिरी वीडियो में गाया था गाना

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in