राजू श्रीवास्तव के निधन से शोक की लहर, PM मोदी समेत दोस्तों ने कॉमेडियन को ऐसे किया याद

Raju Srivastava Death News| राजू श्रीवास्तव का निधन
PM Modi & Raju Srivastava
PM Modi & Raju Srivastavaफोटो: @narendramodi/ ट्विटर

Raju Srivastava Death: लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में 58 साल की उम्र अंतिम सांस ली. 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. तभी से वह एम्स अस्पताल में भर्ती थे. राजू श्रीवास्तव के निधन के चलते बॉलीवुड जगत से लेकर सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं और अभिनेताओं ने राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी.

जानिए किसने क्या कहा?

अहम बिंदु

पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट कर कहा, "राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया. वह...वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे. उनका निधन दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ॐ शांति."

रक्षा मंत्री ने एक ट्वीट में कहा,

"सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है.वे एक मंजे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे. सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे. उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं."

राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि राजू श्रीवास्तव का एक विशिष्ट अंदाज था और अपनी अद्भुत प्रतिभा से उन्होंने सभी को प्रभावित किया. उन्होंने कहा, "उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें."

वहीं, भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि राजू श्रीवास्तव के निधन का समाचार सुनकर वह नि:शब्द हो गए हैं.

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, "राजू बिना भेदभाव के सबका मनोरंजन करते रहे. आज वह हमारे बीच में नहीं हैं. मैं प्रदेशवासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं. ईश्वर उन्हें सद्गति प्रदान करे यही प्रार्थना करता हूं."

बीजेपी सांसद और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी ने कहा, "बहुत ही दुखद समाचार आज सुबह-सुबह हम सबको मिला है. दुनिया को हंसाने वाला राजू श्रीवास्तव अपना भाई, एक राष्ट्रवादी व्यक्ति अब नहीं रहा. मुझे पता है यह समाचार देश में बहुत लोगों को दुख देगा. मैं प्रार्थना करता हूं ईश्वर से कि वह राजू को अपने श्रीचरणों में स्थान दें."

Raju Srivastava News: भजन गायक अनूप जलोटा ने कहा, "मैं तो तब से जानता हूं जब से करियर शुरू हुआ था. प्रतिष्ठा प्राप्त कर लेने के बाद भी उनकी वही सरलता बनी रही. मुझे राजू बड़ा भाई कहते थे, पैर छूते थे.

अभिनेता यशपाल ने कहा, "...जिस तरीके से वह लोगों की मिमिक्री करते थे और हंसाते थे, आज वाकई वो सब को रुलाकर चले गए. मेरे तरफ से भावभीनी श्रद्धांजलि.

गायक कैलाश खैर ने कहा, "हमारे पारिवारिक मित्र तथा बड़े भाई राजू श्रीवास्तव जी के देहावसान का समाचार अत्यन्त पीड़ादायक. परेमेश्वर दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करें॥ परिवार को सँभलने की शक्ति दें. अनन्त प्रार्थना॥ नमो शान्ति ॐ"

कॉमेडियन अहसान कुरैशी ने कहा, "राजू जी का चले जाना कॉमेडी की दुनिया का एक बहुत बड़ा नुकसान है. आने वाली पीढ़ी उनके कैसेट देखेगी, उनकी नकल करेगी...वह बहुत संगर्ष करके आए थे."

गौरतलब है कि राजू 58 वर्ष के थे और 40 दिन से अधिक समय से अस्पताल में भर्ती थे. दिल्ली के एक होटल में व्यायाम करते समय 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, जहां उनकी ‘एंजियोप्लास्टी’ की गई थी. तभी से वह जीवन रक्षक उपकरणों पर थे.

PM Modi & Raju Srivastava
कवि के बेटे ने कॉमेडी इंडस्ट्री पर किया राज, कानपुर वाले राजू श्रीवास्तव की कहानी जानिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in