UP में ISI समर्थित टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 जिलों में रेड, 3 लोग हिरासत में: पुलिस

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 14 सितंबर को एक ‘आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़’ करने की जानकारी दी है. एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने इस मामले पर बताया है, ”यूपी एटीएस द्वारा एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए आईएसआई स्पॉन्सर्ड मॉड्यूल को बर्स्ट किया गया है और तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.”

उन्होंने कहा, ”ये सफलता उस समय हासिल हुई जब 4 जनपदों में एक साथ रेड की गई. ये जनपद लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़ और प्रयागराज हैं.”

प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज जनपद से एक लाइव IED भी बरामद हुआ. उन्होंने यह भी बताया कि मामले में आगे की पूछताछ जारी है.

दिल्ली पुलिस बोली- ‘आतंकी घटनाओं की साजिश का मिला था इनपुट’

14 सितंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा, ”आतंक के खिलाफ मुहिम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक बड़ी सफलता मिली है. हमने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन 6 में 2 लोग पाकिस्तान जाकर इसी साल ट्रेनिंग करके वापस आए हैं.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसके अलावा उसने बताया, ”सबसे पहले महाराष्ट्र के रहने वाले समीर नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. उसे कोटा में एक ट्रेन से गिरफ्तार किया गया. 2 लोग दिल्ली में गिरफ्तार हुए. यूपी एटीएस के साथ मिलकर हमने वहां से 3 लोगों को गिरफ्तार किया.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कहा, ”केंद्रीय एजेंसी से हमें भारत के कुछ प्रमुख शहरों में आतंकी घटनाएं किए जाने की साजिश का इनपुट मिला था, जो कि बॉर्डर के उस पार से है. देखा गया कि ये कई राज्यों में फैला एक काफी बड़ा नेटवर्क है. आज सुबह हमने कई राज्यों में रेड की.”

NEET सॉल्वर गैंग: BHU-KGMU के स्टूडेंट धराए, शातिर सरगना की कहानी कर देगी हैरान

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT